GiridihJharkhand

दहेज के लिए पत्नी हत्या के आरोप में गिरिडीह लोजपा नेता समेत दो गिरफ्तार, एक फरार

चार माह की गर्भवती थी महिला, एक लाख रुपये की मांग की जा रही थी

Giridih : दहेज हत्या के आरोप में गिरिडीह की पचंबा थाना पुलिस ने लोक जनशक्ति पार्टी के यूथ विंग के अध्यक्ष सूरज पांडेय और उसके पिता बालमुंकुद पांडेय को गिरफ्तार किया है. मृतिका झुनी देवी के पिता प्रमोद पांडेय ने पचंबा थाना क्षेत्र के लखारी गांव निवासी बालमुंकुद पांडेय व उनके बेटे और लोजपा यूथ विंग के अध्यक्ष सूरज पांडेय समेत तीन पर दहेज हत्या का आरोप लगा कर थाना में आवेदन दिया.

इसमें मृतिका के पति लोजपा नेता सूरज पांडेय व उसके पिता को तो पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन तीसरा आरोपी निशांत सिंह फिलहाल फरार बताया जा रहा है. पुलिस निशांत सिंह को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है. मृतिका के पिता प्रमोद पांडेय के अनुसार झुनी देवी चार माह की गर्भवती थी. लेकिन ससुराल में झुनी देवी का ध्यान रखने के बजाय उसका पति व लोजपा यूथ विंग के अध्यक्ष सूरज पांडेय अपने पिता बालमुंकुद पांडेय और दोस्त निशांत सिंह के बहकावे में एक लाख दहेज की मांग कर हर रोज मारपीट किया करता था.

मारपीट भी की थी

निशांत सिंह ने ही बिहार के जमुई जिला निवासी प्रमोद पांडेय की बेटी झुनी देवी से लोजपा नेता सूरज पांडेय की शादी तय करायी थी. पिछले साल दिसंबर में ही दोनों की शादी भी हुई थी. शादी के बाद से ही सूरज पांडेय अपनी पत्नी को लगातार टॉर्चर कर रहा था. यहां तक कि कई बार सूरज ने अपनी पत्नी के साथ मारपीट भी की थी.

Sanjeevani

इसी क्रम में बुधवार की सुबह मृतिका के पिता प्रमोद पांडेय को उसके आरोपी दामाद ने फोन कर बताया कि उनकी बेटी ने कमरे में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली है. जबकि प्रमोद पांडेय का आरोप है कि उनकी बेटी की हत्या उनके नेता दामाद सूरज पांडेय और समधी ने गला दबा कर की है. इधर मृतिका के पिता के आवेदन पर पुलिस केस दर्ज करने की प्रकिया में जुट गयी है. साथ ही आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार भी कर लिया गया है.

Related Articles

Back to top button