न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

42 लाख के बीड़ी पत्ता चोरी मामले में दो गिरफ्तार

20 नवंबर को हुए थे 700 बोरियां बीड़ी के पत्‍ते

134

Daltonganj: पिछले दिनों सदर थाना क्षेत्र के चियांकी स्थित राघवन्द्र तिवारी के गोदाम से 42 लाख रुपये मूल्य के बीड़ी पत्ते की चोरी के मामले का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है. इस मामले से जुड़े दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अधीक्षक इन्द्रजीत माहथा ने सोमवार को प्रेस ब्रीफिंग में बताया कि 20 नवंबर को रेड़मा निवासी रामजी तिवारी के पुत्र राघवेन्द्र तिवारी ने चियांकी स्थित गोदाम से 700 बोरा बीड़ी पत्ता चोरी होने की शिकायत थाने में दर्ज करायी थी. इसके बाद पुलिस उपाधीक्षक प्रेमनाथ के नेतृत्व में पुलिस की एक विशेष टीम का गठन किया गया. टीम में शहर अंचल के पुलिस निरीक्षक तरूण कुमार, सदर थाना प्रभारी ममता कुमारी और पुलिस अवर निरीक्षक राजनीति पासवान को भी शामिल किया गया.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस की इस टीम में कांड का उदभेदन करते हुए मामले में शामिल स्थानीय बेलवाटिका निवासी स्व संतोष सिंह के पुत्र हरदीप सिंह बग्गा उर्फ काकू सरदार और रेड़मा निवासी रविन्द्र तिवारी के पुत्र पंकज कुमार तिवारी को गिरफ्तार किया गया. दोनों आरोपियों ने कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की.

आरोपियों ने बताया- 10-12 लोग घटना में थे शामिल

आरोपियों के बयान के आधार पर न्यायालय के आदेश पर नियुक्त दंडाधिकारी शिवशंकर पांडेय (सदर अंचलाधिकारी) की उपस्थिति में काकू सरदार और पंकज तिवारी के चियांकी स्थित बीड़ी पत्ता गोदाम से 650 बोरा बीड़ी पत्ता एवं अन्य सामग्री बरामद की गयी. गिरफ्तार अपराधियों ने इस कांड में सदर थाना क्षेत्र के मटकुरही निवासी प्रभुराम के पुत्र शंकर राम के अलावा 10-12 अन्य लोगों की संलिप्तता होने की बात पुलिस को बतायी है.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए उनके संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. प्रेस ब्रीफिंग में डीएसपी प्रेमनाथ, सदर सीओ शिवशंकर पांडेय, पुलिस इंस्पेक्टर तरूण कुमार और सदर थाना प्रभारी ममता कुमारी और अनंत सिंह उपस्थित थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: