JharkhandRanchi

रांची में एक ही प्लॉट के दो खाते, प्रमंडलीय आयुक्त से शिकायत

Ranchi : राज्य में जमीन के दस्तावेजों की हेराफेरी कर कब्जा किये जाने के मामले लगातार मिल रहे हैं. रांची के नामकुम प्रखंड में ऐसा ही एक मामला सामने आया है. नामकुम के गड़के गांव में स्वाति इंटरप्राइजेज को वर्ष 1989 में 4.28 एकड़ जमीन प्रशासन की ओर से दी गयी. जमीन का खाता नंबर- 45 और प्लॉट नंबर- 335 है. यह जमीन स्वाति इंटरप्राइजेज को उपायुक्त के अनुमति से मिली. जो जमीन मिली थी वो जमीन अनिल लकड़ा के पूर्वजों के नाम से था. लेकिन, स्वाति इंटरप्राइजेज की परेशानी बढ़ गयी है. क्योंकि, उस जमीन का दो खाता निकल आया है. आश्चर्य की बात यह भी है कि उस जमीन का रसीद भी दो-दो हैं. मामले की शिकायत अब प्रमंडलीय आयुक्त नितिन मदन कुलकर्णी तक पहुंच चुकी है.

कैसे खुला मामला

स्वाति इंटरप्राइजेज को 4.28 एकड़ जमीन सीएनटी एक्ट 1949 के तहत मिली थी. कुछ साल बाद 4.28 एकड़ में से 1.28 एकड़ जमीन रिंगरोड में चला गया. जब दावा लेने की बात हुई तो पाया गया कि स्वाति इंटरप्राइजेज के मालिक के अलावा उसी जमीन के नाम से दूसरा खाता भी जमा किया गया है. जिससे यह मामला सामने आया.

ram janam hospital
Catalyst IAS

फैक्ट्री फिलहाल बंद है

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

स्वाति इंटरप्राइजेज औद्योगिक इकाई है और वहां एक्सप्लोसिव के सामान बनाये जाते थे लेकिन सुरक्षा कारणों से वो इकाई बंद कर दी गयी. वहां पीवीसी पाइप के उत्पादन की योजना है. फिलहाल औद्योगिक इकाई बंद है.

इसे भी पढ़ें: अग्निपथ योजना के जरिए सेना में भर्ती पर बवाल, बक्सर में युवाओं का विरोध, रेलवे ट्रैक पर उतरे

Related Articles

Back to top button