न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

भारत को हराने के लिये टी-20 सर्वश्रेष्ठ मौका : फिंच

25

Brisbane :  कप्तान आरोन फिंच ने मंगलवार को कहा कि प्रमुख बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की गैर मौजूदगी में आस्ट्रेलिया के पास टी-20 श्रृंखला में ही भारत को हराने का सर्वश्रेष्ठ मौका है.  टी-20 श्रृंखला का पहला मैच बुधवार को गाबा पर खेला जायेगा. फिंच ने कहा कि 20 ओवरों के प्रारूप में आस्ट्रेलिया भारत जैसी मजबूत टीम के सामने उनकी टीम आक्रामक और अधिक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेल सकती है.

इसे भी पढ़ेंःमैरीकॉम सेमीफाइनल में, विश्व चैम्पियनशिप में सातवां पदक पक्का

काफी समय से सभी प्रारूप में अच्छे फार्म

उन्होंने कहा, हम यूएई में पाकिस्तान से हार गए लेकिन हम बेहतरीन टी-20 टीम हैं. मुझे लगता है कि हमने जिम्बाब्वे में अच्छा क्रिकेट खेला. इस प्रारूप में हमारी टीम आत्मविश्वास से भरी है. फिंच ने कहा, भारत काफी समय से सभी प्रारूप में अच्छे फार्म में है. हमारे लिये आक्रामक खेल दिखाने का यह अच्छा मौका होगा ताकि हम उन्हें कड़ी चुनौती दे सकें.
आस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौतरफा तेज आक्रमण उतारा था लेकिन इस बार अंतिम एकादश में स्पिनर को जगह दी गई है. फिंच ने कहा, इस मैदान के आकार और यहां हमारे स्पिनरों के अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए हमने यह फैसला लिया है. इस मैदान पर रफ्तार और उछाल मिलती है और भारतीय बल्लेबाज इससे वाकिफ हैं. यहां बाउंड्री भी बड़ी है और इससे रणनीति में बदलाव लाजमी है.

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने मंगलवार को स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर लगा प्रतिबंध हटाने से इनकार कर दिया. इस बारे में फिंच ने कहा, हम क्रिकेट आस्ट्रेलिया के फैसले का सम्मान करते हैं, हमें आगे बढना होगा. इन खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट में लौटते देखना अच्छा रहेगा. हम आस्ट्रेलिया मार्का क्रिकेट ही खेलेंगे,जिसमें जीत ही प्राथमिकता होती है.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: