HazaribaghJharkhand

हजारीबाग में बीस सूत्री क्रियान्वयन समिति की बैठक संपन्न, विकास योजनाओं की हुई समीक्षा

Hazaribagh: सोमवार को हजारीबाग समाहरणालय में जिला योजना एवं 20 सूत्री क्रियान्वयन समिति की बैठक मंत्री सत्यानंद भोक्ता के अध्यक्षता में संपन्न हुई. बैठक में मुख्य रूप से बड़कागाँव विधायक अंबा प्रसाद, बरही विधायक उमाशंकर अकेला, बगोदर विधायक विनोद सिंह, बरकट्ठा विधायक अमित कुमार यादव मौजूद रहे. उक्त बैठक में जिले में चल रही योजनाओं की समीक्षा की गई एवं बारी-बारी से सभी विधायकों ने क्षेत्र की समस्याओं को रखा .

अंबा प्रसाद ने बड़कागांव एवं केरेडारी प्रखंड के सभी पंचायतों में उत्तम पेयजल सुविधा उपलब्ध कराने, पर्याप्त बिजली उपलब्ध कराने को लेकर अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई वही विधानसभा क्षेत्र के जर्जर पड़े सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों का नवीनीकरण एवं सभी स्वास्थ्य केंद्रों में डॉक्टर एवं नर्स की प्रतिनियुक्ति करने, बड़कागांव चौक में जाम की समस्या, धूल कन एवं प्रदूषण से निजात दिलाने के लिए रेगुलर पानी का छिड़काव करने, अधूरे पड़े पुल का यथाशीघ्र तेजी से निर्माण सुनिश्चित करना, सीरमा नदी के किनारे गढ़वाल का निर्माण, पकरी बरवाडीह एवं चट्टी बारिय तु कोल खनन परियोजना से विस्थापित लोगों को अधिक से अधिक रोजगार, गैरमजरूआ भूमि का मुआवजा भुगतान सुनिश्चित करना समेत कई मामलों को बैठक में उठाया जिस पर माननीय मंत्री ने संबंधित विभाग को यथाशीघ्र पहल करने हेतु निर्देशित किया.

इसे भी पढ़ें:रांची में आज भी बंद रही मेन रोड सहित कई इलाकों की दुकानें, चौकस रहा पुलिस प्रशासन

Catalyst IAS
ram janam hospital

उन्होंने बैठक में कहा कि बड़कागांव और केरेडारी औद्योगिक क्षेत्र होने के बावजूद लोगों को मात्र दिन भर में 4 से 5 बिजली मिलती है. बड़कागांव के हहारों नदी, सीरमा नदी, केरेडारी प्रखंड के दामोदर नदी पर बन रहे पुल निर्माण की धीमी गति पर कड़ा एतराज जताया एवं विभाग को चेतावनी दी.

The Royal’s
Sanjeevani

अंबा प्रसाद ने कहा कि क्षेत्र के लोगों को गैरमजरूआ भूमि का मुआवजा भुगतान नहीं होना सबसे बड़ा मुद्दा है अधिकारी बार-बार सीबीआई जांच की बात बताते हैं और कंपनी काम करना बंद नहीं कर रही है लोगों के हक एवं अधिकारों को छीना जा रहा है, 30 वर्षों से अधिक दखल कबजा किए हुए लोगों को भी मुआवजा भुगतान नहीं मिल पा रहा.

इसे भी पढ़ें:रांची हिंसा की जांच करने FSL की टीम पहुंची घटनास्थल, बिजली के खंभे में फंसी गोली को निकाल कर ले गई अपने साथ

Related Articles

Back to top button