JharkhandLead NewsRanchi

TVNL: एचआर सहित तीन कर्मियों ने गलत तरीके से बढ़ा ली थी सैलरी, एमडी ने दिया रिकवरी का आदेश

Ranchi : टीवीएनएल में गडबडियों पर सरकार की नजर है. इसमें व्याप्त शिकायतों को लेकर सरकार ने चार सदस्यीय जांच समिति बनायी है. समिति ने एमडी अरविंद सिन्हा को हटाने की अनुशंसा की. सीएम हेमंत सोरेन ने इस पर अपनी सहमति 2 जून को दे दी. साथ ही एमडी द्वारा निर्धारित वेतन से अधिक पैसे लेने के मामले में आदेश जारी करते हुए रिकवरी को कहा गया है.

इसे भी पढ़ें : रांची में फंदे से लटक कर युवक ने दी जान

इधर, अब एमडी ने एचआर (एचओडी) भोला सिंह को पद से हटा दिया है. उन्हें केवल लीगल आफिसर के तौर पर ही अपना काम करने को कहा है. कहा जा रहा है कि भोला और उससे जुड़े दो-तीन लोगों की हरकतों से एमडी ने नाराजगी जताते हुए यह आदेश जारी किया है. भोला ने एचआर पोस्ट को गंभीरता से संभालने की बजाए वित्तीय लापरवाही बरती.

advt

इसे भी पढ़ें : Jharkhand सरकार दूसरे देशों से ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदना चाहती है, केंद्र नहीं दे रही अनुमति

वैसे जारी आदेश में कहा गया है कि भोला ने एचआर के पद से हटाये जाने का आग्रह किया था. एचआर का दायित्व श्वेता लवली पूर्ति को सौंपा गया है.

तिकडियों ने मिलकर डकारी नियमों से अधिक राशि

भोला सिंह के अलावा सौरभ झा (DA-LA) और पी आर रेमनन (PS) को भी एमडी ने लापरवाह माना है. आदेश जारी करते हुए कहा है कि इनके वेतन वृद्धि के मामले में पूर्व के आदेशों को निरस्त किया जाता है. साथ ही इसकी रिकवरी भी तीनों की सैलरी से की जायेगी.

जानकारी के मुताबिक पिछले साल अगस्त- सितंबर से तीनों ने अपनी सैलरी नियम विरूद्ध बढा ली थी. एमडी को भ्रमित करते हुए नाजायज तरीके से वे बढी हुई सैलरी का लाभ उठा रहे थे. अब सरकार के स्तर से गठित जांच समिति के हस्तक्षेप के बाद एमडी ने सक्रियता दिखायी है. तीनों से औसतन 4-6 लाख रुपये तक की वसूली की जायेगी.

नये एमडी होंगे अनिल शर्मा

अरविंद सिन्हा की जगह नये एमडी की नियुक्ति होने तक तेनुघाट थर्मल पावर स्टेशन के जीएम अनिल शर्मा को प्रभार दिया गया है. सीएम की मंजूरी के बाद फाइल ऊर्जा विभाग को भेज दी गयी है.

इसे भी पढ़ें :रांची सदर अस्पताल में सोमवार से गायनी ओपीडी शरू

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: