Crime NewsJharkhandRanchi

राजधानी एक्सप्रेस में नशीला पदार्थ खिलाकर लड़की से छेड़छाड़, TTE व पेंट्री स्टॉफ पर लगा आरोप

Ranchi: दिल्ली से रांची आ रही राजधानी एक्सप्रेस में एक लड़की से छेड़खानी का मामला सामने आया है. युवती ने ट्वीट कर इसकी जानकारी रेलमंत्री पीयूष गोयल को दी. छेड़खानी के मामले की शुरूआती जांच में सामने आया कि ट्रेन और टीटीई रांची डिवीजन के हैं. इसके बाद रांची डिवीजन के डीआरएम ने जांच का आदेश दिया है.

इसे भी पढ़ें- बीजेपी MLA के विवादित बोलः कहा- कश्मीर की गोरी लड़कियों से कोई भी कर सकेगा शादी

क्या है मामला

पीड़ित लड़की राजधानी एक्सप्रेस के कोच-9 में यात्रा कर रही थी. आरोप है कि इस दौरान टीटीई और पेंट्री कार वालों ने आइसक्रीम में नशीली चीज खिलाकर उसके साथ छेड़खानी की.

इसके बाद पीड़ित लड़की ने ट्विटर पर रेल मंत्री पीयूष गोयल, पीएमओ, रेल इंडिया, रघुवर दास और झारखंड भाजपा को टैग कर घटना की जानकारी दी. फिलहाल, मामले में जांच पड़ताल जारी है.

इसे भी पढ़ें- गैंगस्टर्स को पालने और अफसरों को मैनेज करने के लिए कोल ट्रांसपोर्टरों को कहां से आता है पैसा

महिलाएं ट्रेन में बिल्कुल सुरक्षित नहीं हैं

देश की सबसे महत्वपूर्ण और महंगी ट्रेन राजधानी एक्सप्रेस का टिकट लेकर यदि आप अपनी यात्रा को सुरक्षित समझते हैं, तो आप गलतफहमी में हैं. खासकर महिलाएं इस ट्रेन में बिल्कुल सुरक्षित नहीं हैं.

इस वीआईपी ट्रेन में महिलाओं के साथ कभी कोई ‘गंदी बात’ करता है तो कभी उनके साथ छेड़छाड़ की घटना सामने आती है. लगातार महिला यात्रियों के साथ इस तरह की घटना सामने आना चिंता बढ़ाने वाली बात है.

इसे भी पढ़ें-सुषमा स्वराज के अंतिम दर्शन पर भावुक हुए मोदी, शाह और सोनिया भी पहुंचे

राजधानी एक्सप्रेस में हुई महिलाओं के साथ छेड़छाड़ का मामला

  • 15 अक्टूबर 2017: नई दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में रात में सफर कर रही एक महिला यात्री के साथ शराब के नशे में धुत पैंट्रीकार के वेंडर ने छेड़खानी की थी.
  • 27 मार्च 2018:  राजधानी एक्सप्रेस में यात्रा कर रही रांची की महिला श्रेया कुमारी से छेड़छाड़ की गयी थी. महिला दिल्ली जा रही थी उसी दौरान उसके कंपार्टमेंट में बगल की सीट पर यात्रा कर रहे सेना के दो जवानों ने उसके साथ छेड़छाड़ की थी. जिससे तंग आकर महिला ने इसकी शिकायत रेलवे बोर्ड को ट्विटर के जरिये की थी.
  • 7 अगस्त 2019: दिल्ली से रांची आ रही राजधानी एक्सप्रेस में नशीला पदार्थ खिलाकर एक लड़की से छेड़खानी का मामला सामने आया, जिसमें टीटीई और पेंट्री कार वाले पर आरोप लगा है.

Related Articles

Back to top button