ChatraCrime NewsJharkhand

टीएसपीसी के 5 लाख के इनामी नक्सली उदेश ने किया आत्मसमर्पण

  • अमेरिकन मेड सेमी रायफल व 150 राउंड जिंदा कारतूस के साथ किया समर्पण
  • एसपी ऋषभ झा ने समर्पण नीति के तहत उदेश को दिये 5 लाख का चेक
  • उदेश ने नक्सलियों से की अपील, हथियार छोड़ मुख्यधारा में लौट आयें साथी

Chatra: टीएसपीसी नक्सलियों के विरुद्ध पुलिस को एक और बड़ी सफलता मिली है. 5 लाख के इनामी सबजोनल कमांडर उदेश गंझू उर्फ सुकुल ने अमेरिकन मेड सेमी रायफल व 150 राउंड कारतूस के साथ आत्मसमर्पण किया है.

पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एसपी ऋषभ झा, सीआरपीएफ 190 बटालियन के कमांडेंट पवन बासन व एएसपी अभियान निगम प्रसाद के समक्ष सुकुल ने आत्मसमर्पण किया है. उपस्थित अधिकारियों ने सुकुल को बुके देकर सम्मानित किया. वहीं एसपी ने समर्पण नीति के तहत राज्य सरकार द्वारा घोषित इनाम की 5 लाख की राशि का चेक उदेश की पत्नी को सौंपा.

एसपी ने बताया कि उदेश का कार्यक्षेत्र चतरा के अलावा लातेहार जिला रहा है. इसके विरुद्ध चतरा के विभिन्न थानों में आठ मामले दर्ज हैं. उदेश लावालौंग थाना क्षेत्र के सिलदाग गांव के खमडीह टोला निवास कमलदेव गंझू का पुत्र है.

एसपी ने कहा कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सली कमांडर के बच्चों की पढ़ाई की व्यवस्था भी सरकार करेगी.  वहीं सरेंडर करने वाले उदेश ने कहा कि बहकावे में आकर हमने नक्सली संगठन ज्वाइन किया था. परन्तु आये दिन होने वाले खून खराबे से तंग आकर हमने एसपी व एएसपी अभियान से संपर्क कर आत्मसमर्पण किया. उसने अन्य नक्सली साथियों को भी हथियार छोड़कर मुख्य धारा में लौटने की अपील की.

इसे भी पढ़ें – Corona Updates: देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 94.62 लाख

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: