न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

टीएसपीसी उग्रवादी मुकेश गंझू का आशियाना हुआ कुर्क

कोर्ट के आदेश पर हंटरगंज पुलिस ने किया कुर्की

37

Chatra : नक्सली संगठन तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति (टीएसपीसी) कमिटी के दुर्दात उग्रवादी मुकेश गंझू के घर गुरुवार को सदर थाना पुलिस की सहायता से हंटरगंज पुलिस ने कुर्क किया. सेकेंड सुप्रीमो मुकेश का घर शहर के झुमड़ा मोहल्ला में स्थित है. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी वरुण रजक के नेतृत्व में उग्रवादी मुकेश के घर गयी पुलिस ने करीब चार घंटे तक कुर्की की. कुर्की के दौरान पुलिस ने घर के मुख्य द्वार की गेट से लेकर घर मे रखी गयी सारी सामग्रियों को जब्त कर लिया. हालांकि कुर्की में पुलिस को हथियार व पैसे की बरामदगी नहीं हुई. एसडीपीओ ने बताया कि दुर्दात उग्रवादी मुकेश गंझू पर हंटरगंज थाना में कांड संख्या 41/12 धारा 147, 148, 149, 427, 436, 379 एवं 3/4 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम का मामला दर्ज था.

इसके अलावे जिले के विभिन्न थानों में एक दर्जन से अधिक मामलों के आरोपी है. उग्रवादी मुकेश गंझू लावालौंग का रहने वाला है. लेकिन वह पिछले कई वर्षों से शहर के झुमड़ा मोहल्ले में लगभग एक करोड़ रुपए का घर बनाकर रह रहा था. जब पुलिस का दबाव बढ़ा तो वह करीब एक वर्ष से फरार हो गया. एसडीपीओ ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर कुर्की की कार्रवाई हुई है. यह आदेश 24 जनवरी 2017 को हंटरगंज थाना एवं दिसंबर 2018 को सदर थाना को प्राप्त हुई थी. जिसके आलोक में पुलिस अधीक्षक अखिलेश बी वारियर ने एसडीपीओ के नेतृत्व में सदर थाना पुलिस एवं हंटरगंज पुलिस की टीम गठित कर उग्रवादी मुकेश के घर कुर्की करने का आदेश दिया. एसडीपीओ ने बताया कि उग्रवादी मुकेश के घर पुलिस एक बार फिर कुर्की करेगी.

उन्होंने बताया कि कुर्क किए गए समानों की कीमत लाखों रुपए में है. जब्त सामग्रियों को पुलिस ने चार वाहनों के जरिए हंटरगंज ले गयी. टीम में सदर थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर रामअवध सिंह, एसआई त्रिभुवन राम, एएसआई सत्येंद्र सिंह आदि का नाम शामिल थे.

इसे भी पढ़ें- स्कूलों को मिलना था 85 करोड़ का अनुदान, विभाग की करनी से लैप्स कर गयी पूरी राशि

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: