न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#HowdyModi इवेंट में दो घंटे रहेंगे ट्रंप, 30 मिनट बोलेंगे, पीएम मोदी का भाषण भी सुनेंगे

 मोदी के इस कार्यक्रम में  50 हजार भारतीय मूल के अमेरिकी लोग शामिल होंगे. मोदी के इस इवेंट में आने से ट्रंप को फायदा होना तय माना जा रहा है.

30

Houston :  हाउडी मोदी इवेंट के लिए खासतौर पर ह्यूस्टन आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप एनआरजी स्टेडियम में करीब 30 मिनट भाषण देंगे. साथ ही पीएम  मोदी के संबोधन के दौरान  ट्रंप  वहीं मौजूद रहेंगे. अमेरिकी अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. जान लें कि इससे पहले खबर आयी थी कि ट्रंप सिर्फ गेस्ट के तौर पर वहां आयेंगे और संक्षिप्त में अपनी बात रखेंगे.

अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी के नेता ट्रंप ने 2016 में चुनावी कैंपेन के दौरान ही भारत का अच्छा दोस्त बने रहने की बात कही थी. इसी पर अमल करते हुए ट्रंप सिर्फ हाउडी मोदी में शामिल होने के लिए ह्यूस्टन आ रहे हैं.  ऐसा वाइट हाउस द्वारा जारी ट्रंप के शेड्यूल में बताया गया है.

Trade Friends

ट्रंप को फायदा होना तय माना जा रहा है

जानकारी के अनुसार  ट्रंप लगभग 100 मिनट ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में रहेंगे.  हालांकि अभी यह आधिकारिक तौर पर सामने नहीं आया है,  लेकिन ट्रंप वहां 30 मिनट बोल सकते हैं.  यह भी कहा जा रहा है कि मोदी के भाषण के दौरान भी ट्रंप स्टेडियम में ही होंगे.   मोदी के इस कार्यक्रम में  50 हजार भारतीय मूल के अमेरिकी लोग शामिल होंगे. मोदी के इस इवेंट में आने से ट्रंप को फायदा होना तय माना जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- रांची: प्रतिबंधित संगठन #Al-Qaeda का मोस्ट वांटेड आतंकी कलीमउद्दीन गिरफ्तार, DGP ने टीम को दी बधाई

सबसे बड़े और यादगार इवेंट में से एक होगा

यह अमेरिका के अबतक के सबसे बड़े और यादगार इवेंट में से एक होगा.  इसमें शामिल होने वाले सांसदों में जॉन कॉरिन, टेड क्रुज, एल ग्रीन, पीटे ओल्सन, शीला जैकसन ली, सिल्विया ग्रेसिया, ग्रेग एबॉट, सिंडी हेडन-स्मिथ, एमी बेरा, ब्रायन बैबिन, राजा कृष्णमूर्ति, तुलसी गब्बार्ड, ब्रैड शेरमन और न्यू यॉर्क के गवर्नर एलियट एंजल शामिल  है.

इंडियाना के प्रमुख भारतीय-अमेरिकी नेता व प्रधानमंत्री के करीबी भारती बराय ने कहा, ह्यूस्टन आकर और हाउडी मोदी कार्यक्रम में शामिल होने के फैसले से ट्रंप ने भारतीय-अमेरिकियों का दिल जीत लिया है.  उन्हें वर्ष 2020 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में भारतीय-अमेरिकियों के अधिक वोट मिलेंगे.

Related Posts

#Paris: #FATF ने पाकिस्तान को ग्रे सूची में बरकरार रखा, चेतावनी भी दी

आतंकवाद को मुहैया कराये जाने वाले धन की निगरानी करने वाली अंतरराष्ट्रीय निगरानी संस्था ने शुक्रवार को पाकिस्तान को ग्रे सूची में कायम रखा.

WH MART 1

बता दें कि बराय ने 2014 में न्यूयॉर्क स्थित ऐतिहासिक मैडिसन स्क्वॉयर में मोदी का कार्यक्रम आयोजित किया था. भारती बराय ने कहा, दो विशाल लोकतांत्रिक देशों के नेताओं का एक ही मंच पर 50,000 से अधिक लोगों को संबोधित करना ऐतिहासिक है। इससे भारत-अमेरिका के संबंध और मजबूत होंगे.

#BalakotAirStrike में ध्वस्त आतंकी कैंपों के सक्रिय होने की खबर, 129 आतंकी घुसपैठ की फिराक में  

60 से अधिक प्रमुख अमेरिकी सांसद शिरकत करेंगे

वाइट हाउस की प्रेस सचिव स्टेफनी ग्रिशम ने पूर्व में  कहा था, यह इवेंट अमेरिका और भारत के लोगों के संबंधों को मजबूत करने, दुनिया के सबसे पुराने लोकतंत्र और सबसे बड़े लोकतंत्र के बीच रणनीतिक साझेदारी की पुष्टि करने का अवसर प्रदान करेगा. ह्यूस्टन से ट्रंप ओहायो के वापाकोनेटा जायेंगे. जहां पर वह ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मैरिसन के साथ ऑस्ट्रेलिया के स्वामित्व वाले उत्पादन संयंत्र का दौरा करेंगे.  ओहायो से अमेरिकी राष्ट्रपति संयुक्त राष्ट्र महासभा के वार्षिक सत्र को संबोधित करने के लिए न्यूयॉर्क जायेंगे.

हालिया समय में ऐसा पहली बार होने जा रहा है जब दो सबसे बड़े लोकंतत्रों के नेता दुनिया में कहीं एक संयुक्त रैली को संबोधित करेंगे. कार्यक्रम की भव्यता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इसमें अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के अलावा 60 से अधिक प्रमुख अमेरिकी सांसद शिरकत करेंगे.  पीएम मोदी के शानदार स्वागत के लिए इस कार्यक्रम में पहली हिंदू सांसद तुलसी गब्बार्ड और भारतवंशी सांसद राजा कृष्णमूर्ति भी शामिल होंगे.

#ShashiTharoor ने पूछा, क्या एक चुनावी जीत ने इतनी ताकत दे दी है कि किसी को भी मार दें…मैं भी #Hindu हूं…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like