न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

भारत दौरे से पहले ट्रंप का बाहुबली अवतार, कहा- वहां दोस्तों से मिलने के लिए उत्साहित

792

Washington: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को कहा कि वह अगले सप्ताह भारत यात्रा के दौरान अपने ‘‘प्रिय मित्रों’’ से मिलने के लिए काफी उत्साहित हैं.

ट्रंप ने एक वीडियो रिट्वीट करते हुए यह बात कही जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति को ‘बाहुबली’ (भारतीय फिल्म का एक किरदार) के अवतार में दिखाया गया है. 1 मिनट 21 सेकंड के इस वीडियो में राष्ट्रपति ट्रंप को रणक्षेत्र में तलवारबाजी करते हुए दिखाया गया है. वीडियो में राष्ट्रपति की पत्नी मेलानिया ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी नजर आ रहे हैं.

ट्रंप ने इस वीडियो को सुबह चार बजे रिट्वीट किया है. रिट्वीट किये इस वीडियो को लगभग 13 लाख बार देखा जा चुका है. 60 हजार से ज्यादा लोगों ने पसंद किया है जबकि 16 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे रिट्वीट भी किया है.

इसे भी पढ़ें- #WarisPathan के भड़काऊ बयान को कन्हैया कुमार ने बताया गलत, कहा- धार्मिक और कट्टर होने में अंतर

पूर्व राष्ट्रपति की तुलना में ट्रंप के संबंध भारत के साथ सबसे अच्छे

ट्रंप और अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत जाएंगे. वे इस दौरान अहमदाबाद, आगरा तथा नयी दिल्ली जाएंगे. राष्ट्रपति की बेटी इवांका ट्रंप, दामाद जारेड कुशनेर और अमेरिकी के कई शीर्ष अधिकारी भी उनके साथ जाएंगे. 

ट्रंप ने ट्वीट किया कि भारत में अपने प्रिय मित्रों से मिलने को काफी उत्साहित हूं. इस बीच, ट्रंप के 2020 राष्ट्रपति चुनाव अभियान के एक अधिकारी ने कहा कि अमेरिका के किसी भी पूर्व राष्ट्रपति की तुलना में ट्रंप के संबंध भारत के साथ सबसे अच्छे हैं.

‘ग्लोबल रियल एस्टेट इनवेस्टमेंट्स’, ‘एजुकेशन इंस्टीट्यूशंस एंड हॉस्पिटल्स’ के सलाहकार अल मेसन ने कहा कि अमेरिका के सभी पूर्व राष्ट्रपतियों की तुलना में ट्रंप के संबंध भारत के साथ सबसे अच्छे हैं. वह भारतीयों और भारतीय-अमेरिकियों से प्यार करते हैं. देशभर के भारतीय अमेरिकी भी उन्हें उतना ही प्यार करते हैं.

इसे भी पढ़ें- 11 लाख इनामी नक्सली कमांडर सिद्धू कोड़ा की पुलिस हिरासत में मौत

नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में एक लाख 10 हजार से ज्यादा लोगों के शामिल होने की उम्मीद

गौरतलब है कि ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 24 फरवरी को अहमदाबाद में रोडशो करने और शहर के नवनिर्मित मोटेरा स्टेडियम में उपस्थित लोगों को संयुक्त रूप से संबोधित करने का कार्यक्रम है. ‘नमस्ते ट्रंप ’ नाम के इस कार्यक्रम में एक लाख 10 हजार से ज्यादा लोगों के शामिल होने की उम्मीद है.

कार्यक्रम और रोड शो के लिए सुरक्षा प्रबंधों के तहत दस हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.ट्रंप की यात्रा के मद्देनजर भारत में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अधिकारियों ने एक परामर्श जारी किया. परामर्श में विमान से यात्रा करने वाले लोगों को उस दिन उड़ान की रवानगी के निर्धारित समय से तीन घंटे पहले आने को कहा गया है. 

न्यूज विंग की अपील


देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

style="display:block" data-ad-client="ca-pub-4464267052229509" data-ad-slot="2005649415" data-ad-format="auto" data-full-width-responsive="true">

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like