न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सत्य और अहिंसा के रास्ते पर चलना ही राष्ट्रपिता को सच्ची श्रद्धांजलि : लुइस मरांडी

101

Dumka : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती एवं भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती के अवसर पर सूचना भवन दुमका परिसर में ‘‘सर्वधर्म प्रार्थना सभा’’ का आयोजन किया गया. मौके पर समाज कल्याण मंत्री डॉ लुईस मरांडी ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का पूरा जीवन देश और मानव सेवा में व्यतीत हुआ है. चरखे, खादी और स्वदेशी के माध्यम से उन्होंने स्वावलंबन और श्रम की गरिमा को स्थापित किया है. उन्होंने कहा कि गांधी जी के सत्य और अहिंसा के रास्ते पर चलना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी. उन्होंने कहा कि बापू ने सिखाया है कि हर व्यक्ति के साथ एक समान व्यवहार होना चाहिए.

इसे भी पढ़ें : सीएम ने की लोहरदगा के झीको गांव से स्वच्छता जागरुकता की शुरुआत

जाति धर्म से उठकर सभी धर्मों का सम्मान करना चाहिए

समाज के सभी वर्ग के लोगों के साथ हमारा व्यवहार बेहतर हो. जाति धर्म से उठकर सभी धर्मों का सम्मान करना चाहिए. उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूरे देश में चलाया जा रहा है. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के सपनों को पूरा करने के लिए स्वच्छता की क्रांति पूरे देश में चल रही है. समाज के सभी वर्ग के लोगों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सपनों को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री के आह्वान पर स्वच्छ भारत अभियान से जुड़कर पूरे देश में स्वच्छता के मानकों को ऊंचा करने का कार्य किया है. इस अवसर पर मंत्री सहित उपायुक्त मुकेश कुमार एवं शहर के गणमान्य लोगों ने मार्ल्यापण की श्रद्धांजलि दी.

इसे भी पढ़ेंःRPCL ने ठोका 80 करोड़ का दावा, सुप्रीम कोर्ट ने माना कंपनी की थी निगम के साथ मिलीभगत

palamu_12

झामुमो अध्यक्ष शिबू सोरेन ने गांधी को दी श्रद्धांजलि

गांधी जयंती के अवसर पर झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष दिशोम गुरु शिबु सोरेन ने दुमका गांधी मैदान स्थित गांधी जी के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इस मौके पर शिकारीपाडा विधायक नलिन सोरेन, जामा विधायक सीता सोरेन, केंद्रीय महासचिव विजय सिंह, दुमका जिला अध्यक्ष सुभाष कुमार सिंह, जिला सचिव शिवकुमार बास्की, नगर अध्यक्ष अभिषेक चौरसिया, नगरसचिव रमेश कुमार रजक उर्फ छोटू, केंद्रीय समिति सदस्य अशोक चौधरी, प्रखंड अध्यक्ष सिराजुद्दीन अंसारी, प्रखंड सचिव विजय मलहा, समाजसेवी बामा प्रसाद यादव, मनीष मयंक, दीपक गुप्ता, पारस कुमार, राणा सिंह, जीतन बर्मा,राजेश रजक आदि उपस्थित थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: