Business

बढ़ती ईंधन कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे ट्रक ऑपरेटर

New Delhi : पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आग लगी है. कीमतें कम होने का जहां नाम नहीं ले रही हैं. शुक्रवार को भी दिल्ली-मुंबई सहित देश के चारों महानगरों में इनकी कीमत करीब 50 पैसे बढ़ गई थी. पेट्रोल शुक्रवार को 87 रुपये पहुंच चुका था. जबकि डीजल भी 76 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया था. जिसे लेकर ट्रक ऑपरोटर ने प्रदर्शन करने की बात कही है.

पिछले सात दिन के दौरान डीजल और पेट्रोल कीमतों में भारी वृद्धि

ट्रक ऑपरेटर डीजल और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ विभिन्न जिलों में विरोध प्रदर्शन करेंगे. ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (एआईएमटीसी) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. एआईएमटीसी ने बयान में कहा कि पिछले सात दिन के दौरान डीजल और पेट्रोल कीमतों में भारी वृद्धि हुई है. यह काफी निराशाजनक है. एआईएमटीसी ने सरकार से इस बारे में शीघ्र हस्तक्षेप की अपील की है. उसने कहा कि इसके खिलाफ विभिन्न जिलों में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

शुक्रवार को कहां क्या थी तेल की कीमत

कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल 82.88 रुपये पर पहुंच गया है. महानगरों के मामले में मुंबई में पेट्रोल सबसे महंगा मिल रहा है. यहां एक लीटर की कीमत 87.39 के स्तर पर पहुंच गई है. जबकि चेन्नई में 83.13 रुपये प्रति लीटर का पेट्रोल हो गया है. जबकि डीजल की बात करें तो दिल्ली में डीजल 72.07 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है. वही कोलकाता में 74.92 रुपये, मुंबई में 76.51 और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 76.17 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

advt

देश में महंगाई बढ़ने का खतरा पैदा हो गया है

गौरतलब है कि अगस्त से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है, जो अभी भी जारी है. एक ओर जहां अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में लगातार तेजी है. वहीं दूसरी ओर रुपये में जारी गिरावट का असर भी ईंधन की कीमतों पर देखने को मिल रहा है. लगातार बढ़ रही पेट्रोल और डीजल की कीमतों को देखते हुए देश में महंगाई बढ़ने का खतरा पैदा हो गया है. इससे रोजमरा के सामान और महंगे हो गए हैं.

 

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button