न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बढ़ती ईंधन कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे ट्रक ऑपरेटर

215

New Delhi : पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आग लगी है. कीमतें कम होने का जहां नाम नहीं ले रही हैं. शुक्रवार को भी दिल्ली-मुंबई सहित देश के चारों महानगरों में इनकी कीमत करीब 50 पैसे बढ़ गई थी. पेट्रोल शुक्रवार को 87 रुपये पहुंच चुका था. जबकि डीजल भी 76 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया था. जिसे लेकर ट्रक ऑपरोटर ने प्रदर्शन करने की बात कही है.

mi banner add

पिछले सात दिन के दौरान डीजल और पेट्रोल कीमतों में भारी वृद्धि

ट्रक ऑपरेटर डीजल और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ विभिन्न जिलों में विरोध प्रदर्शन करेंगे. ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (एआईएमटीसी) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. एआईएमटीसी ने बयान में कहा कि पिछले सात दिन के दौरान डीजल और पेट्रोल कीमतों में भारी वृद्धि हुई है. यह काफी निराशाजनक है. एआईएमटीसी ने सरकार से इस बारे में शीघ्र हस्तक्षेप की अपील की है. उसने कहा कि इसके खिलाफ विभिन्न जिलों में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

शुक्रवार को कहां क्या थी तेल की कीमत

Related Posts

मुकेश अंबानी का वेतन लगातार 11वें साल 15 करोड़ रुपये बरकरार, रिश्तेदार निखिल की सैलरी  20.57 करोड़ पहुंची

भारत के सबसे अमीर उद्यमी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी का वार्षिक वेतन पैकेज लगातार 11वें साल 15 करोड़ रुपये के स्तर पर बना रहा.

कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल 82.88 रुपये पर पहुंच गया है. महानगरों के मामले में मुंबई में पेट्रोल सबसे महंगा मिल रहा है. यहां एक लीटर की कीमत 87.39 के स्तर पर पहुंच गई है. जबकि चेन्नई में 83.13 रुपये प्रति लीटर का पेट्रोल हो गया है. जबकि डीजल की बात करें तो दिल्ली में डीजल 72.07 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है. वही कोलकाता में 74.92 रुपये, मुंबई में 76.51 और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 76.17 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

देश में महंगाई बढ़ने का खतरा पैदा हो गया है

गौरतलब है कि अगस्त से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है, जो अभी भी जारी है. एक ओर जहां अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में लगातार तेजी है. वहीं दूसरी ओर रुपये में जारी गिरावट का असर भी ईंधन की कीमतों पर देखने को मिल रहा है. लगातार बढ़ रही पेट्रोल और डीजल की कीमतों को देखते हुए देश में महंगाई बढ़ने का खतरा पैदा हो गया है. इससे रोजमरा के सामान और महंगे हो गए हैं.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: