DhanbadJharkhand

धनबाद में मेडिकल वेस्ट ले जा रहा ट्रक बिजली पोल से टकराया, ग्रामीणों ने काटा बवाल

Dhanbad : धनबाद एसएनएमएमसीएच अस्पताल (पीएमसीएच) के मेडिकल वेस्ट ले जा रहे ट्रक को बरवाअड्डा थाना अंतर्गत कशियाटांड़ के ग्रामीणों ने बुधवार देर रात को रोककर जमकर बवाल काटा.ग्रामीणों द्वारा मेडीकल वेस्टेज ट्रक को रोके जाने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस को ग्रामीणों के गुस्से का सामना करना पड़ा. ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि ट्रक के धक्के से बिजली का पोल क्षतिग्रस्त हो गया. जिससे दर्जनों घरों के बिजली उपकरण खराब हो गए हैं.

advt

ग्रामीणों तथा पुलिस के बीच मेडिकल वेस्टेज को जलाने को लेकर घंटो बहस चलती रही. ग्रामीण उक्त ट्रक के वेस्टेज को किसी भी सूरत में जलाने देने के पक्ष में नहीं थे. पुलिस ग्रामीणों को समझाने का प्रयास करती रही लेकिन ग्रामीण नहीं माने. विरोध को देखते हुए पुलिस ट्रक को जब्त कर थाना ले आई.

इसे भी पढ़ें : पटना के अमहरा कंस्ट्रक्शन की देवघर समेत छह शहरों के ठिकानों पर IT की रेड, 60 करोड़ से अधिक के हेरफेर की आशंका

ग्रामीणों ने बरवाअड्डा पुलिस को आवेदन देकर बताया कि मेडिकल वेस्ट लोड ट्रक के धक्के से बिजली का पोल क्षतिग्रस्त हुआ है. जिससे दर्जनों ग्रामीणों के बिजली उपकरण टीवी,पंखा,फ्रिज आदि खराब हो गया है. साथ ही मेडिकल वेस्टेज के यहां पर जलाने से गांव मे महामारी फैलने का खतरा है. मेडिकल वेस्टेज के कारण गांव के लोग दुर्गंध से परेशान रहते हैं. ग्रामीणों का कहना है कि कोरोना के कारण गांव के लोग पहले से ही त्रस्त हैं ऐसे में मेडिकल कचरा को इस तरह गांव के समीप जलाना उनके स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करना है इसलिए मेडिकल वेस्टेज को कहीं और जलाया जाय.

आपको बता दें कि मेडिकल वेस्टेज को डिस्पोजल करने का प्लांट बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के कशियाटांड़ में लगाया गया है. लेकिन ग्रामीणों का विरोध सामने आने से स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ गई है.

इसे भी पढ़ें : पटना के अमहरा कंस्ट्रक्शन की देवघर समेत छह शहरों के ठिकानों पर IT की रेड, 60 करोड़ से अधिक के हेरफेर की आशंका

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: