न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

संघ और भाजपा की ‘‘बी टीम’’ है टीआरएस : राहुल

15

Kosgi, Khammam (Telangana) : तेलंगाना में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति पर हमले तेज करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को यहां कहा कि यह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भारतीय जनता पार्टी की ‘बी टीम’ है. उन्होंने दावा किया कि के. चंद्रशेखर राव की पार्टी और एआईएमआईएम का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि उनकी पार्टी भाजपा को राष्ट्रीय स्तर पर नहीं हरा सके. तेदेपा प्रमुख और आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू के साथ मंच साझा करते हुए गांधी ने तेलंगाना के खम्मम में एक चुनावी रैली में कहा कि आंध्रप्रदेश के बंटवारे के समय किए गए सभी वादे तभी पूरे होंगे जब केंद्र में भाजपा विरोधी दलों के गठबंधन की सरकार बनेगी.

टीआरएस, तेलंगाना राष्ट्र समिति नहीं है, तेलंगाना राष्ट्रीय संघ परिवार

कांग्रेस अध्यक्ष ने खम्मम रैली को राज्य और राष्ट्रीय राजनीति के लिए ‘ऐतिहासिक’’ बताया. उन्होंने कहा, ‘‘पहले हम नरेन्द्र मोदी की बी टीम (टीआरएस) के खिलाफ लड़ेंगे और उसके बाद हम ए टीम (भाजपा नीत राजग) को परास्त करेंगे. महबूबनगर जिले के कोसगी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘टीआरएस, तेलंगाना राष्ट्र समिति नहीं है बल्कि यह तेलंगाना राष्ट्रीय संघ परिवार है . यह संघ और भाजपा की बी टीम है.’’  तेलंगाना में भाजपा और टीआरएस को पछाड़ने के लिए कांग्रेस ने विपक्षी दलों के साथ गठबंधन किया है. इसमें एन चंद्रबाबू नायडू की तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा), भाकपा तथा नवगठित तेलंगाना जन समिति (तेजस) शामिल है. राज्य में भाजपा और टीआरएस अलग अलग चुनाव मैदान में हैं.

silk_park

चंद्रशेखर राव असदुद्दीन ओवैसी से मिले हुए हैं

उन्होंने टीआरएस प्रमुख और कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर हमला बोलते हुए कहा कि हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के साथ वह मिले हुए हैं. उन्होंने कहा कि दोनों राजनीतिक दल यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि अगले साल होने वाले आम चुनाव में भाजपा की हार न हो. राहुल ने कहा, ‘‘टीआरएस और एआईएमआईएम का लक्ष्य है कि राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस भाजपा को हराने में सक्षम नहीं हो सके.’’

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: