Jamshedpur

परेशान ग्रामीणों ने बिजली, पेयजल और वन विभाग कार्यालय घेरा

Chaibasa : बिजली, पानी और हाथियों के आतंक से परेशान जगन्नाथपुर प्रखंड के ग्रामीणों ने अखिल भारतीय  क्रांतिकारी आदिवासी महासभा के जिला अध्यक्ष मानसिंह तिरिया के नेतृत्व में चाईबासा रेलवे स्टेशन से जुलूस निकालकर खप्परसाई बिजली विभाग, पेयजल विभाग और वन विभाग के कार्यालय का घेराव किया. धरना के माध्यम से विभाग के सहायक विधुत अभियंता को मांगपत्र सौंपा. जगनाथपुर प्रखंड के सोसोपी, कड़ीगुड़िया में 25 केवी का ट्रांसफॉर्मर खराब है जिसे बदलने की जरूरत है. तत्काल सहायक विधुत अधीक्षण अभियंता ने 25 केवी का ट्रांसफार्मर उपलब्ध कराया.

वन विभाग व पेयजल कार्यालय घेरा

गांव के लोगों ने पेयजल और वन विभाग के कार्यालय का भी घेराव किया. बताया कि नया गांव टोला कादोगुटु में  7 चापाकल खराब है. मोंगरा गांव के टोला हेस्सापी का टोला रासिकाबासा के 150 परिवार चुवां का पानी पी रहे हैं. वहां डीप बोरिंग का निर्माण कराने की मांग की. वन विभाग के पदाधिकारियों को अवगत कराया कि पिछले वर्ष 2020 को हाथियों ने कई किसानों के मकान और फसलों को नुकसान पहुंचाई थी. उन्हें आज तक मुआवजा नहीं मिला है.

मौके पर ये थे मौजूद

मौके पर जिला उपाध्यक्ष माधव चन्द्र कुंकल, सुशील पूर्ति, मनोज गोप, सोनू गोप, जोसेफ मुंडा, दुमु केराई, अर्जुन केराई, आरती केराई, अशोक सिंकू, राजीव सिंकू, दामू बोबोंगा, मानसिंह जेराई, सारदा तिरिया आदि मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें- महंगाई की मार : टीवी व मोबाइल देखना जेब पर पड़ेगा भारी, 14 साल बाद माचिस की कीमत होगी दोगुनी

Advt

Related Articles

Back to top button