न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू: दो भाइयों सहित तीन की हत्या से सनसनी, पुलिस जांच में जुटी

विश्रामपुर में भाई बना भाइयों का दुश्मन, मौत के घाट उतारा, दो गंभीर

831

Daltongunj: पलामू जिले में सोमवार को एक के बाद एक तीन लोगों की हत्या से सनसनी फैल गयी. मरने वालों में दो भाइयों के अलावा एक युवती भी शामिल है. दोनों भाइयें की हत्या तेज धारदार हथियार से की गयी है, जबकि युवती का शव फंदे पर लटकता पाया गया. युवती के शव देखने से लगता है कि उसकी हत्या कर फंदे से लटका दिया गया होगा. घटना के बाद पुलिस जांच में जुट गयी है.

विश्रामपुर में भाई बना भाइयों का दुश्मन, मौत के घाट उतारा, दो गंभीर

पलामू जिले के विश्रामपुर थाना क्षेत्र के कौड़िया गांव में जमीन विवाद को लेकर पहले भाइयों के बीच जमकर मारपीट हुई. इसके बाद एक भाई ने अपने साले और ससुर के साथ मिलकर तेज धारदार हथियार से अपने ही परिवार के चार सदस्यों पर हमला बोला दिया. इस हमले में सगे भाइयों रघुराई यादव और ददई यादव की मौत हो गयी, जबकि श्रवण यादव और उसकी मां मूर्ति देवी गंभीर रुप से घायल हो गए. घटना दोपहर की बतायी जा रही है. सूचना मिलने पर जिला मुख्यालय डालटनगंज से पुलिस अधीक्षक इन्द्रजीत माहथा व विश्रामपुर थाने से पुलिस घटनास्थल पर रवाना हो गए हैं. नक्सल प्रभावित इलाका होने के कारण पुलिस पूरी तैयारी के साथ गयी है.

हमले में घायल मूर्ति देवी
हमले में घायल मूर्ति देवी

इसे भी पढ़ें- पलामू में नहीं थम रहा अवैध बालू खनन का धंधा, हर दिन बड़ी मात्रा में यूपी और बिहार पहुंच रही रेत की खेप

कैसे शुरू हुआ विवाद?

जानकारी के अनुसार एक पक्ष से कौड़िया गांव निवासी रघुराई यादव, ददई यादव, श्रवण यादव व मूर्ति देवी, जबकि दूसरे पक्ष से गोविन्द यादव, ललन यादव व अमृत यादव के बीच दस कट्ठा जमीन और बहन की शादी में लिए कर्ज को लेकर विवाद शुरू हुआ. रघुराई ने गोविंद से बहन की शादी में लिए गये कर्ज की भरपाई करने को कहा. यह बात गोविंद को नागवार गुजरी और उसने साला ललन यादव और ससुर अमृत यादव के साथ मिलकर गड़ासा-बलुआ से हमला बोल दिया.
इससे रघुराई यादव और ददई यादव की मौत हो गयी और श्रवण यादव व मूर्ति देवी गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना सोमवार दोपहर 12 बजे की है. स्थानीय लोगों ने घायल श्रवण यादव व मूर्ति देवी को तुरंत विश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया. चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए उन्हें मेदिनीनगर सदर अस्पताल रेफर कर दिया है जहां उनकी स्थिति नाजुक बताई जा रही है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

इसे भी पढ़ें- झारखंड में रोम, इटली, फ्रांस की संस्कृति नहीं चलेगी : केंद्रीय सरना समिति

फंदे से लटकती मिली युवती की लाश

जिले के छत्तरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत तेलारी के जंगली क्षेत्र से एक किशोरी का शव पेड़ से लटका मिला है. शव को देखने से प्रतीत होता है कि उसकी हत्या करने के बाद फंदा लगाकर पेड़ से टांग दिया गया होगा. पुलिस किशोरी के शव की पहचान में जुट गयी है.

तेलारी के जंगली क्षेत्र में फंदे पर लटकता किशोरी का शव
तेलारी के जंगली क्षेत्र में फंदे पर लटकता किशोरी का शव

 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: