West Bengal

NRC पर अमित शाह के खिलाफ लामबंद हुई तृणमूल-माकपा

Kolkata: पश्चिम बंगाल में भाजपा को रोकने के लिए अब मुद्दा आधारित मामलों पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी माकपा के नेता एक साथ आने लगे हैं.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कुछ राष्ट्रीय समाचार चैनलों को दिये गये साक्षात्कार में दावा किया है कि पश्चिम बंगाल में हर हाल में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) लागू कर यहां रहने वाले बांग्लादेशी घुसपैठियों को खदेड़ा जायेगा.

इसे भी पढ़ें- BCCI का अध्यक्ष बनते ही सौरव गांगुली को लगेगा सात करोड़ का झटका

advt

नहीं लागू होने देंगे एनआरसी: सुजन चक्रवर्ती

इसके खिलाफ माकपा विधायक दल के नेता सुजन चक्रवर्ती और राज्य सरकार के मंत्री सुब्रत मुखर्जी ने एक सुर में अमित शाह पर हमला बोला है. सुजन ने चेतावनी दी कि भाजपा चाहे जितनी कोशिश कर ले, पर पश्चिम बंगाल में किसी भी कीमत पर एनआरसी लागू नहीं करने देंगे.

सुजन चक्रवर्ती ने कहा कि भाजपा ने एनआरसी के जरिये पश्चिम बंगाल के गरीबों के खिलाफ युद्ध की घोषणा की है. वामपंथी पार्टियां इसके खिलाफ दीवार की तरह खड़ी रहेंगी.

adv

इसे भी पढ़ें- जीरो टॉलरेंस सरकार में चोरी हो गयीं #MNREGA से बनी 4 करोड़ की 40 सड़कें

क्या कहना है सुब्रत मुखर्जी का

सुब्रत मुखर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल के लोग जानते हैं कि किसे वोट देना है और किसे नहीं देना है. एनआरसी किसी भी कीमत पर लागू नहीं होगा. अगर लागू होता है तो जिन लोगों को भी नागरिकता सूची से बाहर किया जायेगा वे सारे ममता बनर्जी के साथ खड़े होंगे और हमारी पार्टी भी उनके साथ खड़ी रहेगी.

पश्चिम बंगाल के लोग एनआरसी के खिलाफ तृणमूल के साथ खड़े हैं और भाजपा चाहे जितनी कोशिश कर ले यहां अपने एजेंडे को लागू नहीं कर सकेगी.

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: