National

प्रधानमंत्री मोदी की केदारनाथ यात्रा पर तृणमूल कांग्रेस लाल, चुनाव आयोग से गुहार

NewDelhi :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केदारनाथ यात्रा और उसके टीवी कवरेज पर सवाल उठ रहे हैं. तृणमूल कांग्रेस ने रविवार को चुनाव आयोग को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की केदारनाथ मंदिर की यात्रा चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है.

तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता डेरेक ओब्रायन ने पत्र में कहा है कि आखिरी चरण के लिए चुनाव प्रचार 17 मई को
शाम 6 बजे भले ही थम गया हो, लेकिन अचरज की बात है कि नरेन्द्र मोदी की केदारनाथ यात्रा को पिछले 2
दिनों के दौरान लगातार कवर किया जाता रहा और इसका बड़े पैमाने पर राष्ट्रीय और स्थानीय मीडिया में प्रसारण
किया जा रहा है. यह आदर्श आचार संहिता का गंभीर उल्लंघन है.

इसे भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल में फिर हिंसा, बीजेपी ने लगाया टीएमसी पर फर्जी वोटिंग और मारपीट का आरोप
Catalyst IAS
ram janam hospital

मोदी ने जनता और मीडिया को संबोधित भी किया

The Royal’s
Sanjeevani

उन्होंने कहा कि यहां तक कि प्रधानमंत्री ने ऐलान किया कि केदारनाथ मंदिर के लिए मास्टर प्लान तैयार है, साथ ही उन्होंने मंदिर नगरी में जनता और मीडिया को संबोधित भी किया., ओ’ब्रायन ने कहा कि यह पूरी तरह अनैतिक और गलत है. तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता ने कहा कि मतदाताओं को सीधे तौर पर या परोक्ष रूप से प्रभावित करने के मकसद से उनकी यात्रा के दौरान हर मिनट की गतिविधि के ब्योरे को व्यापक रूप से प्रचारित किया जा रहा है. पृष्ठभूमि से ‘मोदी-मोदी के नारे’ भी सुनाई दे रहे हैं.

ओ ब्रायन ने कहा कि ये सारे कदम सोच-समझकर उठाये गये हैं ताकि मतदान के दिन मतदाताओं को प्रभावित किया जा सके. पत्र में कहा गया है कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि चुनाव निकाय ने प्रधानमंत्री के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की.

तृणमूल नेता ने कहा कि चुनाव आयोग लोकतांत्रिक प्रक्रिया की आंखें और कान हैं, लेकिन यह सर्वोच्च संस्था आदर्श आचार संहिता के गंभीर उल्लंघन पर अंधी-बहरी बनी हुई है. मैं आपसे तत्काल कार्रवाई करने और ऐसे
गुप्त और अनुचित प्रचार के प्रसारण को बंद कराने का अनुरोध करता हूं, जो नैतिक रूप से गलत भी है.मोदी उत्तराखंड की 2 दिन की यात्रा पर गये हुए हैं. वे शनिवार को केदारनाथ पहुंचे थे और रविवार को बद्रीनाथ पहुंचे.

इसे भी पढ़ें-  गुफा में 17 घंटे के ध्यान-साधना के बाद मोदी ने फिर केदारनाथ मंदिर में की पूजा अर्चना

Related Articles

Back to top button