JamshedpurJharkhand

Jamshedpur : पुण्यतिथि पर याद किये गये पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी, दुर्गा सोरेन को भी दी गई श्रद्धांजलि

Jamshedpur : देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की पुण्यतिथि शनिवार को परंपरागत ढ़ंग से मनाई गई. वहीं, जामा के पूर्व विधायक स्वर्गीय दुर्गा सोरेन को भी 13 वीं पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि दी गई. इसे लेकर शहर में जगह-जगह कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया.

कांग्रेसियों ने किया लिया समाजसेवा का प्रण

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसमें झारखंड प्रदेश युवा कांगेस कमिटी की ओर से साकची एवं बिष्टुपुर तिलक पुस्तकालय में आयोजित श्रद्धांजलि सभा भी शामिल रहा. इस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय राजीव गांधी के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किया गया. मौके पर युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राकेश साहू, जिला महासचिव अशोक सिंह, अमर मिश्रा समेत पार्टी से जुड़े अन्य लोग उपस्थित थे. सबों ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी के आदर्शों को आत्मसात करने के साथ राजनीति से ऊपर उठकर जनता की सेवा करने का प्रण लिया. दूसरी ओर कदमा स्थित कांग्रेस कार्यालय में भी पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की 31वीं पुण्यतिथि मनाई गई. मौके पर पार्टी नेता मनोज झा सहित पार्टी से जुड़े कई नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहें. इस दौरान राजीव गांधी भारत में सूचना क्रांति का जनक बाते हुये प्रधानमंत्री के रूप में उनके कार्यकाल की अन्य उपलब्धियों को सराहा गया. कार्यक्रम में बिजेंदर तिवारी, संजय आजाद, संजय तिवारी, रवि दूबे, जय प्रकाश साहू, धनु महतो, इरशाद हैदर, जितेंद्र सिंह, बबुआ शर्मा, आगेस्टिंग विल्सन समेत अन्य उपस्थित थे.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

कदमा में याद किये गयें स्वर्गीय दुर्गा सोरेन

इधर, कदमा स्थित उलियान में झामुमो नेता सह जामा विधानसभा के पूर्व विधायक स्वर्गीय दुर्गा सोरेन की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई. इस दौरान झामुमो के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने स्वर्गीय दुर्गा सोरेन की तस्वीर पर माल्यार्पण किया. साथ ही उनकी याद में एक मिनट का मौन भी रखा. सबों ने स्वर्गीय दुर्गा सोरेन के नेक कार्यों की सरहाना किया. वहीं, उनका समय से पहले दुनिया को छोड़कर जाना संगठन के लिए काफी नुकसानदायक करार दिया. मौके पर झामुमो नेता लालटु महतो के अलावा पार्टी के पूर्व नगर सचिव गोपाल महतो, राजेश महतो, रॉकी सिंह, गोविंदा चालक, परमजीत सिंह, इंदरपाल सिंह, वेंकेट राव, गौतम धीबर,सोनू, गणेश प्रधान, पार्थो चालक, शिवा महतो समेत अन्य उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें- Rajiv Gandhi death anniversary : राजीव गांधी को जमशेदपुर से था खास लगाव, यहां से लौटने के 14 द‍िन बाद बने थे भारत के प्रधानमंत्री

Related Articles

Back to top button