न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

26/11 के शहीदों को कोयलांचल में दी गयी श्रद्धांजलि

62

Dhanbad : 26/11 हमले की 10वीं सालगिरह पर शहीदों के सम्मान में धूमधाम से श्रद्धांजलि सभा का आयोजन का किया गया. सभा का आयोजन शहीद भगत सिंह स्मारक समिति ने पुराना बाजार, पानी टंकी, धनबाद में किया. शुरुआत ग्रामीण एसपी अमन कुमार ने दीप प्रज्वलित कर की. मौके पर उन्होंने धनबाद के शहीद शशिकांत पांडेय के भाई श्रीकांत पांडेय को बुके देकर सम्मानित किया. कार्यक्रम में एसपी ने कहा कि इस तरह के आयोजन से पुलिस और सैनिकों का मान और जज्बा बढ़ता है. सुरक्षाबलों में देश प्रेम की भावना जागती है.

शहीद हुए 166 लोगों को श्रद्धांजलि दी गयी

कार्यक्रम में बंगाल और अन्य जिलों के कलाकारों ने देश भक्ति गीतों से सभी का खूब मनोरंजन किया. सैकड़ों लोग इस मौके पर उपस्थित हुए. जले दीपों से 26/11लिखकर मुंम्बई हमले में शहीद हुए 166 लोगों को श्रद्धांजलि दी गयी. साथ ही देश की रक्षा करते हुए शहीद हुए कोयलांचाल के वीरों को भी याद करके उनके परिजनों को सम्मानित किया गया.

hosp3

कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा नेता समिति के अध्यक्ष भृगु भगत ने की. उन्होंने ने कहा कि 26 नवंबर 2008 में आतंकवादियों ने समुद्र के रास्ते आकर मुंबई में घुसकर होटल ताज, कामा अस्पताल, नरीमन प्वाइंट, क्षत्रपति शिवजी टर्मिनल, ओबोरोय होटल आदि जगह हमला करके 166 जाने ले ली थी. 300 लोग घायल हुए थे. इनमें कई वरीय पुलिस अधिकारी, एनएसजी कमांडो देश की सुरक्षा करते हुए शहीद हो गये थे. हम उनलोगों को सच्ची श्रद्धांजलि तब ही दे पायेंगे, जब आतंकवादियों के मुखिया हाफिज सईद को पकड़ें या मार न दें. कार्यक्रम में लक्खन स्वामी, मुन्ना कुशवाहा, संतोष, संजय, बबलू आदि मौजूद थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: