Education & Career

आदिवासी छात्र संघ ने जेपीएससी अध्यक्ष को सौंपा मांगपत्र, नियमावली में संशोधन की मांग

Ranchi : आदिवासी छात्र संघ के केन्द्रीय अध्यक्ष सुशील उरांव ने झारखंड लोकसेवा आयोग के अध्यक्ष अमिताभ चौधरी से मुलाकात की. इस दौरान नयी नियमावाली 2021 की त्रुटियों की ओर अध्यक्ष का ध्यान दिलाया. साथ ही उसमें सुधार का अनुरोध किया.

उन्हें बताया गया कि एससी एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों का कट ऑफ अंक सामान्य श्रेणी के चयनित सूची के निचले अभ्यर्थी से 8% कम अंक निर्धारित किया गया, जो कि न्याय संगत नहीं है.

इसे भी पढ़ें : रिम्स में 370 नर्सों की भर्ती का जल्द निकलेगा विज्ञापन, 20 प्रतिशत पुरुष नर्सों की होगी बहाली

किसी भी प्रतियोगिता परीक्षा में सामान्य श्रेणी के साथ तुलनात्मक अंक निर्धारित नहीं किया जाता है. किसी भी प्रतियोगिता परीक्षा में सभी वर्गों द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर चयन सूची निर्धारित की जाती है. इस दौरान उक्त प्रावधान को निरस्त करने का अनुरोध किया गया.

अभ्यर्थियों के आयु वर्ग की गणना 01/01/2021 से की गयी है. जबकि नियमानुसार आयु वर्ग की गणना पांचवीं एवं छठी के अनुसार सातवीं के लिए 2011 होनी चाहिए. ऐसा नहीं होने से लाखों अभ्यर्थी परीक्षा से वंचित हो जायेंगे.

उक्त क्रम में अध्यक्ष से अनुरोध किया गया कि उम्र की गणना 2010 से की जाये. मौके पर अध्यक्ष द्वारा सभी मांगों पर अविलंब कार्रवाई करने तथा श्रुटियों को दूर करने का आश्वासन दिया गया.

इसे भी पढ़ें : Good News : रांची विवि के अनुबंध पर नियुक्त असिस्टेंट प्रोफेसरों को जल्द मिलेगी सैलेरी

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: