न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

आदिवासी संगठनों ने सांसद निशिकांत दुबे का फूंका पुतला, सांसद को भाजपा से निकालने की मांग

450

Ranchi: आदिवासी संगठनों की ओर से रांची के अरगोड़ा के वीर बुधु भगत चौक में सांसद निशिकांत दुबे का पुतला फूंका गया. आदिवासी संगठनों ने गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे के बयान को लेकर नाराजगी जताते हुए कहा  कि पिछले दिनों सीएनटी-एसपीटी एक्ट (CNT /SPT Act ) के विरोध में बयानबाजी कर आदिवासी समाज पर हमला किया गया था. सांसद निशिकांत दुबे ने संसद में पूरे आदिवासी समाज की जमीन के रक्षा कवच पर हमला करते हुए कहा था कि झारखंड राज्य में अब सीएनटी एसपीटी एक्ट की जरूरत नहीं है, इसलिए इसे हटा देना चाहिए. साथ ही साथ पूरे देश में सामान्य कानून लाने की वकालत की जो कि आज के परिदृश्य में पूरी तरह से असंगत और गैर न्यायिक है. इसका हम आदिवासी समाज पुरजोर विरोध करते हैं.

इसे भी पढ़ें – पूर्ण बहुमत वाली सरकार में उद्योग घंघे हो रहे चौपट, सरकार श्वेत पत्र जारी कर जनता को हिसाब दे : मरांडी

संगठनों ने कहा कि इस तरह का बायन सताधरी दल के सांसद के द्वारा दिया जाना पार्टी का हिडन एजेंडा समाने लाता है. सांसद के बायन को लेकर संघ और भारतीय जनता पार्टी से मांग कि गयी कि निशिकांत दुबे को तत्काल पार्टी से निष्काषित करें.

उन्होंने कहा कि जब तक भाजपा निशिकांत दुबे को पार्टी से निष्कासित नहीं करती है तब तक आदिवासी समाज में आक्रोश व्याप्त रहेगा और पूरे झारखंड के हरेक क्षेत्र में चरणबद्ध रूप आंदोलन चलाया जायेगा. आक्रोश प्रदर्शन सह पुतला दहन कार्यक्रम में मुख्य रूप से केंद्रीय सरना समिति, अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद, सरना प्रार्थना सभा, आदिवासी छात्र संघ, केंद्रीय आदिवासी मोर्चा औऱ आदिवासी युवा महासभा आदि संगठन के सदस्यगण शामिल थे.

इसे भी पढ़ें – हथियार के साथ वीडियो वायरल होने के मामले में तीन गिरफ्तार, एक आरोपी पुलिस को धक्का देकर फरार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
क्या आपको लगता है हम स्वतंत्र और निष्पक्ष पत्रकारिता कर रहे हैं. अगर हां, तो इसे बचाने के लिए हमें आर्थिक मदद करें.
आप अखबारों को हर दिन 5 रूपये देते हैं. टीवी न्यूज के पैसे देते हैं. हमें हर दिन 1 रूपये और महीने में 30 रूपये देकर हमारी मदद करें.
मदद करने के लिए यहां क्लिक करें.-

you're currently offline

%d bloggers like this: