JharkhandLead NewsRanchi

आदिवासियों का हो रहा नरसंहार, विफल है सरकार : दीपक प्रकाश

Ranchi : कामडारा (गुमला) में एक ही परिवार के पांच लोगों की पिछले दिनों हत्या हो गयी. प्रदेश भाजपा ने इसे लेकर राज्य सरकार की विधि व्यवस्था पर सवाल उठाये हैं. प्रदेश अध्यक्ष और सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि कामडारा के आमटोली गांव के 5 लोगों की नृशंस हत्या की गयी है.

इस सरकार की शुरुआत ही राज्य के गरीब भोले भाले लोगों के सामूहिक नरसंहार से हुई है. चाईबासा के बुरुगुइलकेर में सात आदिवासियों की नृशंस हत्या के बाद भी यह अपराध थम नहीं रहा.

कोल्हान के बाद संथाल परगना में सिदो कान्हू के वंशज की हत्या हुई. अब गुमला की घटना इस श्रृंखला का एक और बड़ा उदाहरण है. वास्तव में इस सरकार में उग्रवादियों, अपराधियों की धमक बढी है. हेमंत है तो अपराधियों में हिम्मत बढ़ी है.

इसे भी पढ़ें : एडवर्टाइजिंग एजेंसियों ने नहीं दिया चार्ज तो लाइसेंस नहीं होगा रिन्युअल

आदिवासी, महिला समाज पर खतरा

दीपक प्रकाश के मुताबिक महिलाओं के साथ बड़े पैमाने पर दुष्कर्म एवं हत्या की घटनाएं होती रही हैं. दुर्भाग्य से इसमें भी बड़ी संख्या आदिवासी, दलित समाज की महिलाओं की ही ज्यादा रही है.

असल में वर्तमान सरकार विधि व्यवस्था को संभालने में बार-बार फेल साबित हो रही है. इस सरकार में अपराधियों का मनोबल बढ़ा है क्योंकि सरकार उनकी संरक्षक बन बैठी है. इस सरकार में विकास कार्य रुके पड़े हैं जबकि अपराध का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है.

उग्रवादी और अपराधी राज्य की राजधानी, उपराजधानी में घटनाओं को अंजाम देने में नहीं हिचक रहे. हेमंत है तो हिम्मत है का नारा अपराधियों को ज्यादा रास आ रहा है जबकि सीएम को राज्य के गरीब, वंचित एवं आमजन की हिम्मत बनना चाहिए था. गिरती कानून व्यवस्था के चलते आज आम आदमी भयभीत और सशंकित है.

26 को कामडारा जायेगी भाजपा की टीम

प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने कामडारा में हुई नृशंस हत्या पर चिंता जतायी है. मामले की विस्तृत जानकारी के लिए प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में 26 फरवरी को पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल कामडारा के आमटोली गांव में घटना स्थल का दौरा करेगा.

इसे भी पढ़ें : जेपीएससी ने जारी किया नया एग्जामिनेशन कैलेंडर, इस साल होंगी 9 परीक्षाएं

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: