Jamshedpur

आदिवासी कुड़मी समाज की हूरलुंग में बैठक, नगर कमेटी गठित

Jamshedpur : आदिवासी कुड़मी समाज बिरसानगर-टेल्को नगर समिति की ओर से हूरलुंग गांव के केन्द्रीय संयुक्त सचिव रामविलास महतो के आवासीय कार्यालय पर एक बैठक की गयी. बैठक की अध्यक्षता धिरेन्द्रनाथ महतो ने की और संचालन जिला सदस्य प्रकाश महतो ने किया. बैठक में जिलाध्यक्ष सुधांशु महतो की मौजूदगी में नगर समिति का पुनर्गठन किया गया.

नगर की नई कमेटी एक नजर में

सर्वसम्मति से धिरेन्द्रनाथ महतो को अध्यक्ष, दिपक महतो को कार्यकारी अध्यक्ष, निरानंद महतो को सचिव, बिट्टू महतो व नेपाल महतो को उपाध्यक्ष, जगत महतो को संयुक्त सचिव एवं सनातन महतो को संरक्षक नियुक्त किया गया. साथ ही महिला इकाई हूरलुंग ग्राम समिति का अध्यक्ष नन्दिनी महतो, सचिव कल्याणी महतो, कोषाध्यक्ष अंजना महतो को बनाया गया.

advt

संगठन के उद्देश्य से कराया अवगत

मौके पर मुख्य अतिथि केंद्रीय संयुक्त सचिव रामविलास महतो ने सभी को संगठन के निबंधन, नीति नियमों और उद्देश्यों से अवगत कराया. जिलाध्यक्ष सुधांशु महतो ने सभी को सदस्यता ग्रहण कर संगठन के साथ मिलकर समाजहित में भागीदारी निभाने पर जोर दिया. अन्य वक्ताओं ने समाज से सजग होकर जनगणना में जनजाति-कुड़मी, मातृभाषा-कुड़माली और धर्म-सारना दर्ज कराने का आह्वान किया.

ये थे मौजूद

मौके पर मुख्य रूप से असीत महतो, नवीन महतो, राजीव महतो, उदित नारायण महतो, रंजीत महतो, किशन महतो, बेला महतो, सुप्रसाद महतो, गोविंद महतो, दिवाकर महतो आदि मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें- पलामू : हत्या के 11 वर्ष पुराने मामले में आरोपी भाई को आजीवन कारावास की सजा, पेड़ काटने को लेकर हुए विवाद में की थी भाई की हत्या

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: