JharkhandRanchi

पीएम आवास योजना से वंचित आदिवासी परिवार, रहने को घर नहीं

Bundu/Ranchi: रांची जिला से महज 40 किलोमीटर दूर बुंडू प्रखंड के बारूहातू गांव के संजय पातर मुंडा सहित पूरा परिवार आज सरकारी आवास के लिए तरस रहा है, दरअसल बीते साल तेज बारिश के कारण इस परिवार का घर ध्वस्त हो गया. सरकारी मुआवजा की आश में यह परिवार झोपड़ी बनाकर रहने को विवश है. इस परिवार में माता पिता के साथ तीन बच्चे तथा एक वृद्ध व्यक्ति झोपड़ी में रहने को विवश हैं.

दरअसल यह मामला 26 अक्टूबर 2021 का है जिस दिन तेज बारिश से पूरे परिवार का घर धराशाई हो गया. परिवार के सदस्य के द्वारा उचित मुआवजा की मांग को लेकर अंचल कार्यालय में आवेदन सौंपा गया है, लेकिन अब तक ना कोई सरकारी कर्मी स्थल निरीक्षण करने पहुंचे ना किसी जनप्रतिनिधि के द्वारा कोई सूचना ली गई. पीड़ित परिवार से वार्ता करने पर बताया कि भारी बारिश से हमारा घर ध्वस्त हो गया है. सरकार से उचित मुआवजे की मांग को आवेदन भी दिए हैं ताकि परिवार तथा बच्चों के साथ सुरक्षित रह सके.

इधर इस मामले में बारुहातू पंचायत के उप मुखिया विमला देवी ने कहा कि 2021 में इस परिवार का घर ध्वस्त होने के बाद वार्ड पार्षद, उप मुखिया के द्वारा अंचल कार्यालय जाकर आवेदन जमा किया गया था लेकिन इसके बाद भी अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ें: 12वीं झारखंड स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप संपन्न

Related Articles

Back to top button