JharkhandRanchi

नेतरहाट फील्ड फायरिंग रेंज को लेकर आदिवासी समुदाय का विजय जुलूस कल

Ranchi : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा नेतरहाट फील्ड फायरिंग रेंज की अवधि विस्तार को पुन: अधिसूचित नहीं करने के फैसले को लेकर आदिवासी समुदाय की ओर से विजय जुलूस निकाला जायेगा. विजय जुलूस 19 अगस्त को डंगरा टोली से निकाला जायेगा जो अल्बर्ट एक्का चौक तक जायेगा. यह जानकारी जन संघर्ष समिति के सचिव जेरोम जेराल्ड कुजूर और टीएसी के पूर्व सदस्य रतन तिर्की ने संयुक्त रूप से दी. 19 को सुबह 10 बजे डंगराटोली में जमा होंगे और डॉ कामिल बुल्के रोड होते हुए अल्बर्ट एक्का चौक तक जायेंगे और परमवीर अल्बर्ट एक्का की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी करेंगे.

दो महीने के अंदर गुमला-लातेहार के लोग मनायेंगे विजय दिवस

आज मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद सचिव जेरोम जेराल्ड कुजूर और रतन तिर्की ने कहा कि अगले दो महीने के अंदर लातेहार टुटुआपानी/ जोकीपोखर धरनास्थल में गुमला-लातेहार से प्रभावित दो लाख लोग जुटेंगे और विजय दिवस मनायेंगे. इस विजय दिवस में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी भाग लेने की सहमति दी है. रतन तिर्की ने बताया कि गुमला लातेहार के आदिवासी और अन्य झाडखंडी समुदाय के लोग कल से ही अपने अपने क्षेत्रों में विजय दिवस मनायेंगे और फिर दो महीने बाद विशाल विजय जुलूस निकाला जायेगा.

विस्थापन के खिलाफ आंदोलन जारी रहेगा

Sanjeevani

रतन तिर्की और जेरोम जेराल्ड कुजूर ने कहा कि आंदोलन अभी खत्म नहीं हुआ है. नेताद्वय ने कहा कि झारखंड में विस्थापन के खिलाफ जंग जारी रहेगी. उन्होंने कहा कि हमलोगों ने आंदोलन कर कोयलकारो जल विद्युत परियोजना, टुडूरमा डैम गुमला और अब नेतरहाट फील्ड फायरिंग रेंज की लड़ाई-आंदोलन के बल पर ही जीता है.

इसे भी पढ़ें – बूढ़ा पहाड़ पर नक्सलियों के ठिकानों को ध्वस्त करने के लिए पुलिस चला रही बड़ा अभियान

Related Articles

Back to top button