Lead NewsNational

Trending: नौकरी के पहले ही दिन सिक्योरिटी गार्ड ने कंपनी को लगाया 7 करोड़ रुपये का चूना, जानें क्या है मामला

New Delhi : अगर किसी कंपनी में नौकरी के पहले दिन ही कोई व्यक्ति उस कंपनी को चूना लगा दें तो कंपनी उसके बहुत बुरा सुलूक करेगी. कंपनी तुरंत उसे नौकरी से बाहर करेगी. एक रशियन आर्ट गैलरी के सुरक्षा गार्ड के साथ भी ऐसा ही हुआ जिसने नौकरी के पहले ही दिन कंपनी को 7 करोड़ रुपये का चूना लगा दिया. जी हां जनाब, पूरे सात करोड़ का चूना.

ये खुराफात करनी पड़ी महंगी

हुआ ये कि सुरक्षा गार्ड ने फेसलेस फिगर्स पेटिंग पर आंखें बना दीं, इस पेंटिंग की कीमत 7,52,06,182 रुपये थी. उसकी इस हरकत से पूरी पेंटिंग का वजूद खत्म हो गया. जब उससे पूछा गया कि उसने ऐसा क्यों किया तो उसने कहा कि वह खड़े-खड़े बोर हो रहा था.

खबर के मुताबिक रूस स्थित येकातेरिनबर्ग के येल्तसिन सेंटर में यह प्रदर्शनी चल रही थी, उसी दौरान सिक्योरिटी गार्ड ने पेंटर अन्ना लेपोस्कार्या की ‘थ्री फिगर्स’ पेंटिंग पर बॉलपॉइंट पेन से आंखें बना डाली. गार्ड को नौकरी पर पहला ही दिन था.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : रेप केस में skin to skin touch का विवादित फैसला देनेवाली बॉम्बे हाईकोर्ट की एडिशनल महिला जज ने दिया इस्तीफा

कंपनी को ही भरना पड़ा हर्जाना

खबरों की मानें को प्रदर्शनी देखने आए विजिटर्स ने सुरक्षा गार्ड को पेंटिंग में तीन में से दो आकृतियों पर पेन चलाते देखा था. यह प्रदर्शनी 7 दिसंबर 2021 को येल्तसिन सेंटर में आयोजित हुई थी.

हालांकि उस गार्ड का नाम क्या था यह तो सामने नहीं आया है, लेकिन उसे तत्काल प्रभाव से निकाल दिया गया. दरअसल इस पेंटिंग को मॉस्को में स्टेट ट्रेटीकोव गैलरी से लोन पर लिया गया था. क्षतिग्रस्त होने के बाद गैलरी को वापस मॉस्को गैलरी भेज दिया गया है ताकि उसे फिर से सही किया जा सके.

इसे भी पढ़ें:JSSC CGL में आवेदन करने के लिए वे सभी उम्मीदवार योग्य जिन्होंने साल 2019 में किया था आवेदन

पेंटिंग को सही करने में आएगा इतना खर्च

पेंटिंग को दोबारा से उसका पुराना रंग रूप देने में अनुमानित ढाई लाख रुपये का खर्चा आएगा. इसका खर्च वही कंपनी वहन करेगी जिसके लिए सुरक्षा गार्ड काम करता था.

इसे भी पढ़ें:डीजीपी नीरज सिन्हा के मामले में जल्द सुनवाई के आग्रह को सुप्रीम कोर्ट ने ठुकराया

Related Articles

Back to top button