JharkhandLead NewsRanchi

गोरखपुर-हटिया मौर्य एक्सप्रेस में सफर होगा आरामदायक, ज्यादा पैसेंजर करेंगे सफर

Ranchi : पैसेंजर्स की सुविधा के लिए ट्रेन 15028 /15027 गोरखपुर-हटिया-गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस को अपग्रेड किया जा रहा है. जिसके तहत इस ट्रेन के पारंपरिक रेक को एलएचबी कोच रेक में परिवर्तित कर दिया जायेगा. एलएचबी रेक के कोच पहले की तुलना में ज़्यादा आरामदेह हैं. वहीं इसमें बेहतर सीट, चार्जिंग पॉइंट, पंखे और ब्रेकिंग सिस्टम भी पहले से ज्यादा पावरफुल हैं. जिससे पैसेंजर्स को सफर के दौरान परेशानी का सामना नहीं करना होगा. ट्रेन 15028 गोरखपुर-हटिया मौर्य एक्सप्रेस ट्रेन 8.06.2022 से पारंपरिक रेक के स्थान पर एलएचबी कोच रेक में परिवर्तित हो कर गोरखपुर से चलेगी.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : गिराया जाएगा पटना कलेक्टोरेट का 350 साल पुराना भवन, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- हर इमारत संरक्षण लायक नहीं

वहीं ट्रेन 15027 हटिया-गोरखपुर मौर्य एक्स्प्रेस 9.06.2022 से पारंपरिक रेक के स्थान पर एलएचबी कोच रेक में परिवर्तित हो कर हटिया से चलेगी.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इन ट्रेनों में जब एलएचबी कोच लग जायेगा तो जेनरेटर यान का 1, एसएलआरडी 1 कोच, सामान्य श्रेणी के 3 कोच, द्वितीय श्रेणी स्लीपर के 7 कोच, वातानुकूलित 3 – टियर के 7 कोच, वातानुकूलित 2-टियर का 1 कोच और वातानुकूलित प्रथम श्रेणी सह वातानुकूलित 2-टियर के संयुक्त कोच का 1 कोच समेत कुल 21 कोच होंगे. जिससे कि ट्रेन में पहले से ज्यादा पैसेंजर्स भी जा सकेंगे.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

इसे भी पढ़ें:बिहार पुलिस को मिले 60 नए DSP, 65वीं BPSC के आधार पर बिहार पुलिस सेवा की अनुशंसा पर हुई नियुक्ति

Related Articles

Back to top button