न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

आलोक वर्मा के तबादले पर सिब्बल का तंजः ‘तोता पिंजड़े से उड़ जाता’ तो सारे राज खोल देता

1,615

New Delhi: आलोक वर्मा को सीबीआई निदेशक पद से हटाए जाने को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने शुक्रवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि ‘पिजड़े में बंद तोते को उड़ने नहीं दिया गया, क्योंकि वह सत्ता के गलियारे के सारे राज खोल देता.’’

‘पिजड़े में बंद तोता अभी बंद ही रहेगा.’

सिब्बल ने ट्वीट कर कहा, ‘‘आलोक वर्मा को हटाया गया. समिति ने सुनिश्चित किया कि पिजड़े में बंद तोता उड़ न सके क्योंकि इसका डर था कि कहीं ये तोता सत्ता के गलियारे के राज नहीं खोल दे.’’ उन्होंने तंज कसते हुए कहा, ‘‘पिजड़े में बंद तोता अभी बंद ही रहेगा.’’ गौरतलब है कि कुछ साल पहले उच्चतम न्यायालय ने सीबीआई को ‘पिजड़े में बंद तोता’ कहा था.

दरअसल, जबरन छुट्टी पर भेजे जाने के 77 दिनों बाद उच्चतम न्यायालय ने आलोक वर्मा को कुछ शर्तों के साथ बहाल किया था. लेकिन बहाल किये जाने के मात्र दो दिन बाद आलोक वर्मा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली एक उच्चाधिकार प्राप्त चयन समिति ने गुरुवार को एक मैराथन बैठक के बाद भ्रष्टाचार और कर्तव्य निर्वहन में लापरवाही के आरोपों में सीबीआई निदेशक के पद से हटा दिया.

सीबीआई के 55 वर्षों के इतिहास में इस तरह की कार्रवाई का सामना करने वाले जांच एजेंसी के वह पहले प्रमुख हैं. 1979 बैच के आईपीएस अधिकारी वर्मा बुधवार को ड्यूटी पर लौटे थे. इससे एक दिन पहले ही उच्चतम न्यायालय ने कुछ शर्तो के साथ उनकी वापसी का मार्ग प्रशस्त किया था. साथ ही सीबीआई प्रमुख का चयन करने वाली तीन सदस्यीय समिति से एक सप्ताह में उनके पद पर बने रहने के बारे में फैसला करने के लिए कहा था.

इसे भी पढ़ेंः सीबीआई मामले में आलोक वर्मा से ज्यादा राहुल गांधी रो रहे हैं, भाजपा का हमला

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: