Lead NewsNationalNEWS

गद्दार धरायाः सेना को सब्जी की आपूर्ति करने वाला पाकिस्तान के लिये करता था जासूसी, सैन्य कर्मियों की संलिप्तता से इन्कार नहीं

New Delhi: देश के साथ गद्दारी कर पाकिस्तान के लिये जासूसी करने के आरोपी को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने पोखरण (राजस्थान) से गिरफ्तार किया है. गिरफ्त में आया हबीब खान (48) बीकानेर का रहने वाला है. आरोप है कि यह पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी के साथ ही भारतीय सेना से जुड़े गोपनीय दस्तावेज उपलब्ध करा रहा था. माना जा रहा है कि जांच आगे बढ़ने पर सैन्यकर्मियों की संलिप्तता भी सामने आ सकती है.

इसे भी पढ़ेंःJharkhand Corona Update: सक्रिय मरीजों की संख्या में कमी, रोजाना मिलने वाले मरीजों की संख्या में वृद्धि

दिल्ली पुलिस अधिकारियों ने बताया कि संदिग्ध आरोपी हबीब खान काफी समय से पोखरण में रह रहा था. वह भारतीय सेना में ठेकेदार के रूप में काम कर रहा था. पोखरण क्षेत्र में संचालित इंदिरा रसोई में सब्जी सप्लाई करने का ठेका भी उसके पास था. फिलहाल उसके पास सेना एरिया में सब्जी सप्लाई करने का ठेका था. इस कारण आरोपी की पहुंच सेना की रसोई तक थी. बताया जा रहा है कि कुछ माह पूर्व से भी उसपर जासूसी का शक था, जिसके बाद से वह जांच के दायरे में था.

advt

इसे भी पढ़ेंःInd Vs Eng: टेस्ट सीरीज पर मंडराया खतरा, दो भारतीय खिलाड़ी कोरोना संक्रमित

बताया जा रहा है हबीब ने पूछताछ में दो-तीन लोगों के नामों का खुलासा किया है. दिल्ली पुलिस सेना के अधिकारियों के साथ कई जगह दबिश दे रही थी. यह भी जांच की जा रही है कि जासूसी करने वाला गिरोह हबीब अकेला था या उसका साथी भी है. बहरहाल, इस गिरफ्तारी से बड़े जासूसी नेटवर्क के खुलासे की उम्मीद है.

adv

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: