न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

दुर्गापूजा के लिए ट्रेन फुल, छठ के लिए तेजी से हो रही बुकिंग

अधिकतर ट्रेनों में अभी से वेटिंग लिस्ट

709

Ranchi: दुर्गापूजा को लेकर बिहार और यूपी जाने वाली ज्यादातर ट्रेनें भर चुकी हैं. वहीं नवंबर में महापर्व छठ के लिए लिए तेजी से बुकिंग हो रही है. छठ के पहले सप्ताह की ट्रेनों में अभी से वेटिंग शुरू हो गई है.10 नवंबर को कुछ ट्रेनों में सीटें खाली हैं. लेकिन इनमें अभी से टिकट बुक कराने होंगे तभी बर्थ मिलने की संभावना है.

इसे भी पढ़ें-बीजेपी सरकार को सत्ता से उखाड़ फेकने की जरूरत : झाविमो बुद्धिजीवी मंच

ट्रेनों में 120 दिन पहले से शुरू होती है बुकिंग

ट्रेनों में 120 दिन पहले से बुकिंग शुरू होती है. 13 नवंबर को होनेवाले छठ के लिए जिन्हें बिहार व अन्य शहरों की ओर जाना हो तो अभी से रेल टिकट बुक करा सकते हैं. यह इसलिए कराना होगा क्योंकि छठ के पहले सप्ताह की बुकिंग शुरू हो चुकी है. इसी का नतीजा है कि हटिया से गोरखपुर जानेवाली मौर्य एक्सप्रेस में 10 नवंबर को प्रतीक्षा सूची है. जबकि गंगा-दामोदर व गंगा-सतलज में चंद सीटें ही शेष हैं. रांची-जयनगर में भी चंद सीटें ही बची हैं. रांची से भागलपुर जाने वाली वनांचल एक्सप्रेस में भी काफी कम सीटें बची हैं. धनबाद-चंद्रपुरा रेललाइन बंद होने के बाद रांची-जयनगर महुदा होकर चलती है. इसमें धनबाद व आसपास के यात्री काफी संख्या में सफर करते हैं. इस ट्रेन में 10 नवंबर को स्लीपर में कम सीटें ही बची हैं, जबकि थर्ड एसी की सीटों की वेटिंग लिस्ट है.

इसे भी पढ़ें-दुमका : मारे गये नक्सलियों की 24 घंटे बाद भी शिनाख्त नहीं

अक्टूबर तक ही दरभंगा-सिकंदराबाद व रक्सौल-हैदराबाद

उत्तर बिहार के दरभंगा व रक्सौल तक पहुंचने के लिए सप्ताह में तीन दिन रांची से होकर ट्रेन तो है पर फिलहाल इसका परिचालन अक्टूबर तक ही होना है. अक्टूबर के बाद फेरे में विस्तार होने के बाद ही छठ के लिए इन दोनों ट्रेनों में बुकिंग शुरू हो सकेगी.

palamu_12

इसे भी पढ़ें-अडानी पावर प्लांट के लिए जमीन नहींं देने वाले रैयतों की अाजीविका संकट में

क्या रांची रेल डिविजन चलाएगा स्पेशल ट्रेन?
क्या रांची रेल डिविजन चलाएगा स्पेशल ट्रेन?

क्या रेलवे चलाएगी पूजा स्पेशल ट्रेन ?

दुर्गा पूजा और छठ के लिए बिहार और यूपी जाने वाली ट्रेनों में अभी से सीटों की बुकिंग होने लगी है. सारी ट्रेनों में बहुत कम सीटें ही बची हैं, जो आने वाले कुछ दिनों में भी फुल हो जायेगी. ऐसे मे दुर्गा पूजा में बिहार और यूपी जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पडेगा. ऐसे में रांची रेल डिविजन पूजा स्पेशल ट्रेन चलायेगी तो यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी. अगर रांची रेल डिविजन पूजा स्पेशल ट्रेन नहीं चलायेगी तो ऐसे में त्योहारों के समय बिहार और यूपी जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. अब देखना है रांची रेल डिविजन क्या निर्णय लेती है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: