Lead NewsMain SliderNationalTOP SLIDER

दर्दनाक हादसाः सूरत में फुटपाथ सो रहे मजदूरों को ट्रक ने रौंदा, 15 की मौत

प्रधानमंत्री मोदी ने जताया शोक, अनुग्रह राशि की घोषणा

New delhi: गुजरात के सूरत मंगलवार की सुबह दर्दनाक हादसे में 15 मजदूरों की मौत हो गई. तीन गंभीर रूप से घायल हैं. सूरत से करीब 60 किमी दूर कोसांबा गांव के कीम रोड पर एक ट्रक ने फुटपाथ पर सो रहे 18 लोगों को कुचल दिया. पुलिस के अनुसार सभी मरने वाले सभी मजदूर राजस्थान के रहने वाले हैं.

घटना रात के करीब 12 बजे की है. घायल मजदूरों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके अलावा शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. बताया जा रहा है कि तेज रफ्तार से जा रहे ट्रक चालक ने ओवरटेक करने की कोशिश में गन्ने से लदे ट्रैक्टर को टक्कर मार दी. टक्कर के कारण ट्रक चालक ने स्टियरिंग पर से अपना नियंत्रण खो दिया और यह फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों पर पलट गया. हादसे में 15 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीन की हालत गंभीर है.

 

घटना में एक छह महीने की बच्ची को बचाया गया है लेकिन उसके माता-पिता की मौत हो गई है. सभी मृतक राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ के मूल निवासी हैं. घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है. उन्होंने लिखा, ‘सूरत में एक ट्रक दुर्घटना के कारण लोगों की मौत होने से दुखी हूं. मेरी सांत्वना शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. प्रार्थना है कि घायल जल्द से जल्द ठीक हों.’ साथ ही उन्होंने घोषणा की कि हादसे में जान गंवाने वाले लोगों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: