BusinessJamshedpurJharkhand

जमशेदपुर : कृषि टैक्स के विरोध में व्यापारी हो रहे गोल बंद, राज्य सरकार के खिलाफ आंदोलन की तैयारी

Jamshedpur : कृषि बाजार समिति में राज्य सरकार द्वारा लगाए गये 2 फीसद कृषि टैक्स को लेकर व्यापारी अब गोल बंद होते नजर आ रहे हैं. जहां चैंबर ऑफ कॉमर्स और मंडियों के व्यापारियों ने बैठक कर एक स्वर में राज्य सरकार द्वारा लगाये गये टैक्स का विरोध कराते हुए खाद्यान्न नहीं मंगाने का निर्णय लिया. वहीं व्यापारियों के बैठक का दौर लगातार जारी है. अब चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधि, व्यापारी संगठन, मंडी के व्यापारी एकजुट होकर राज्य सरकार के खिलाफ आंदोलन का मन बना रहे हैं.

सोमवार को परसुडीह स्थित कृषि बाजार समिति के प्रांगण में चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधियों के साथ मंडी के व्यापारियों ने एक बैठक की. इस दौरान सभी ने एक स्वर में खाद्यान्न सामग्रियों को नहीं मंगाने का निर्णय लिया. इस संबंध में जानकारी देते हुए सिंभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स के सचिव अनिल मोदी ने बताया कि पूरे प्रदेश में कृषि टैक्स का विरोध जारी है. पिछले सरकार ने इस टैक्स को रद्द कर दिया था, लेकिन वर्तमान सरकार द्वारा इस टैक्स को लागू कर व्यापारियों के साथ-साथ आम लोगों पर अतिरिक्त बोझ डालने का प्रयास किया जा रहा है. जिसे व्यापारी वर्ग कतई बर्दाश्त नहीं करेगा.

ये भी पढ़ें- Jamshedpur : #JUSTICE FOR RAHUL राहुल अग्रवाल को न्याय दिलाने के लिए परिजनों ने मारवाड़ी समाज के साथ निकाला कैंडल मार्च, पांच मई को की थी आत्महत्या

Chanakya IAS
SIP abacus
Catalyst IAS

Related Articles

Back to top button