JharkhandKoderma

ट्रेड यूनियनों का केंद्र की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ हल्ला बोल, 26 को देशव्यापी हड़ताल

 26 नवम्बर को देशव्यापी हड़ताल को लेकर बैठक

Koderma. श्रम कानूनों में मालिक पक्षीय बदलाव को लेकर ट्रेड यूनियनों और श्रमिक फेडरेशनों के आह्वान पर 26 नवम्बर को देशव्यापी हड़ताल होगी. इसके प्रचार-प्रसार के लिए ट्रेड यूनियनों का संयुक्त पोस्टर मजदूर नेताओं के द्वारा जारी किया गया.

साथ ही हड़ताल की तैयारी की समीक्षा के लिए सुन्दर होटल मे निर्माण मजदूर यूनियन के नेता प्रेम प्रकाश की अध्यक्षता मे सीटू एक्टू और एटक की संयुक्त बैठक हुई. मजदूर नेताओं ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार कोरोना महामारी की आपदा में मनमानी करते हुए देश के मजदूर कर्मचारियों किसान और बेरोजगारों को तबाह कर रही है.

इसे भी पढ़ेंः देखें वीडियो- रांची में बीएमडब्ल्यू की लग्जरियस कार से कौन और क्यों ढो रहा है कचरा !

एक्टू के जिला संयोजक विजय पासवान ने कहा कि केन्द्र सरकार की अलोकतांत्रिक हरकत देश के संघीय ढांचे को कमजोर करेगा. निर्माण मजदूर यूनियन के नेता प्रेम प्रकाश ने कहा कि एक ओर किसानों पर ज़ुल्म ढाए जा रहे हैं, दूसरी तरफ संसद में श्रम कानूनों को मालिक के पक्ष में करने के लिए लेबर बिल पास करा लिया गया है.

कहा कि रोजी रोजगार बचाने के लिए 26 नवम्बर की हड़ताल मे शामिल होकर मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ हल्ला बोलें. नेताओं ने 25 सितंबर को किसान संगठनों की देशव्यापी आंदोलन को समर्थन करने का ऐलान किया. विरोध प्रदर्शन में शम्भु पासवान, महेन्द्र तुरी, परमेश्वर यादव, सुरेन्द्र राम, शिवपूजन पासवान, रविन्द्र भारती, अशोक रजक, रामचन्द्र राम, विश्वनाथ यादव, सहदेव दास, पिंटू मोदी, रोहित यादव, उमेश दास, बोधी दास, विकास रजक, सीटू के संजय पासवान, महेन्द्र तुरी, एक्टू के विजय पासवान, मसरूल अंसारी, एटक के प्रकाश रजक, महेश सिंह, निर्माण मजदूर यूनियन के प्रेम प्रकाश एवं शम्भु पासवान उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ेंः Palamu : पलामू किला मेला में मांस-मदिरा की बहार, चूर-चूर हुए राजा मेदिनीराय के आदर्श

झुमरीतिलैया में भाकपा जिला परिषद की बैठक

प्रदर्शन करते नेता व कार्यकर्ता.

इधर, सोमवार को  साहु धर्मशाला झुमरीतिलैया में भाकपा जिला परिषद कोडरमा की बैठक कॉ महेश प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में हुई. भाकपा जिला मंत्री प्रकाश रजक ने विगत कार्यक्रमों की रिपोर्ट पेश की. हजारीबाग के पूर्व सांसद भुनेश्वर प्रसाद मेहता ने कहा कि मोदी सरकार मजदूरों एवं किसानों पर लगातार हमला कर रही है.

भाजपा शासित राज्यों में 8 घंटे के बदले 12 घंटे काम करने का कानून बनाया गया जिससे मजदूरों का शोषण होगा. कहा कि 26 नवंबर की हड़ताल में कला मंदिर झुमरी तिलैया से मजदूरों का एक विशाल जुलूस निकाला जाएगा. 25 नवंबर को संध्या 4 बजे कला मंदिर झुमरीतिलैया से मशाल जुलूस निकाला जाएगा.

बैठक में इनका रहा योगदान

बैठक को उपप्रमुख विरेंद्र यादव, अंचल मंत्री अर्जुन यादव, अंचल मंत्री प्रदीप रजक, समीम खान, सोनिया देवी, सुदामा यादव, रामकुमार यादव ने भी संबोधित किया. इस मौके पर रामेश्वर चौधरी, सिकंदर कुमार, किशोर चौधरी, गोविंद रजवार, लक्ष्मण सिंह, राजेंद्र प्रसाद यादव, काली सिंह, बलवा देवी, सरजू दास, चुरामन दास, कामेश्वर राणा, धनपत यादव, बसमतिया देवी, सरिता रानी, मथुरा रजक, विश्वनाथ दास, बाल किशन ठाकुर, धनेश्वर शर्मा, किशुन दास आदि मौजूद थे. धन्यवाद ज्ञापन समीम खान ने किया.

इसे भी पढ़ेंः सर्दियों की दस्तक के साथ रांची पहुंचे विदेशी मेहमान, लॉकडाउन के कारण प्रदूषण घटने से बढ़ी संख्या

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: