न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू में TPC उग्रवादी ने हाइवा फूंका, लातेहार में नक्सलियों ने रेलवे निर्माण कंपनी के साइट पर बोला धावा

लातेहार में कई गाड़ियों को नक्सलियों ने फूंका

1,203

Palamu: पलामू और लातेहार जिले में उग्रवादियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए विकास कार्य में बाधा पहुंचाने की कोशिश की है. पलामू के छतरपुर थाना क्षेत्र के मुनकेरी गांव में टीपीसी उग्रवादियों ने देर रात एक हाइवा को आग के हवाले कर दिया.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

इसे भी पढ़ेंःरिटायर हुए आर्मी चीफ बिपिन रावत, देश के पहले CDS का संभालेंगे कार्यभार

वहीं लातेहार में नक्सलियों ने रेलवे निर्माण कंपनी के साइट पर धावा बोला और कई वाहनों को जला डाला.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पलामू में देर रात 12 बजे के करीब मुनकेरी गांव के रास्ते से टीपीसी उग्रवादी गुजर रहे थे, इसी दौरान छतरपुर की ओर आ रहे हाइवा को रोक कर गाड़ी और लाइट बंद करने के लिए उग्रवादियों ने कहा जिसपर गाड़ी चालक ने उनकी बात नहीं मानी और उग्रवादियों से उलझ गया.

जिस पर उग्रवादियों ने चालक की पिटाई करते हुए हाईवा में आग लगा दी. बताया जा रहा है हाईवा बिक्रमगंज के सुनील सिंह का है.

बेचिंग प्लांट में उग्रवादियों ने मचाया तांडव

चँदवा थाना क्षेत्र में माल्हन केंदुआ टांड में बेचिंग प्लांट में उग्रवादियों ने तांडव मचाया. और एक पोकलेन, एक रोलर और दो हाइवा को आग के हवाले किया. साथ ही दो हाइवा में तोड़फोड़ की गयी.

इसे भी पढ़ेंःठंड का कहरः दिल्ली में टूटा 119 सालों का रिकॉर्ड, 450 फ्लाइट्स लेट, 21 डायवर्ट, 40 कैंसिल

उग्रवादियों ने फूंका हाइवा

इसके बाद उग्रवादियों ने गोलीबारी की. सोमवार देर रात हुई घटना के बाद मौके पर डीएसपी व थानेदार मामले की छानबीन में जुटे है.

उग्रवादियों ने वाहनों में आगजनी करने के बाद पर्चा छोड़ कर जिम्मेवारी ली और कहा गया कि संगठन के आदेश को इग्नोर करने और टीपीसी संगठन बिना आदेश का काम करने के चलते इस घटना का अंजाम दिया गया है.

टीपीसी उग्रवादी पलामू में लगातार सक्रिय

पलामू जिले में टीपीसी के उग्रवादी लगातार अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं. गुरुवार की रात लेस्लीगंज थाना के समीप हाइवा जलाने और फायरिंग करने की वारदात इस महीने की चौथी घटना है.

मौके पर छोड़ा गया पर्चा

बता दे कि 27 दिसंबर को टीपीसी संगठन के उग्रवादियों ने गुरुवार रात लेस्लीगंज के पथरही गांव में सड़क निर्माण कार्य में लगे एक हाइवा में आग लगा दी थी. घटना के बाद उग्रवादियों द्वारा दहशत फैलाने के लिए 15-20 राउंड फायरिंग भी की गई थी.

इससे पहले छतरपुर थाना क्षेत्र में गत 16 एवं 20 दिसम्बर को उग्रवादियों ने दो हिंसक घटनाओं को अंजाम दिया था. तीसरी घटना करने के बाद टीपीसी के संजीत ने ठेकेदारों को चेतावनी देते हुए अब से निर्माण कार्य शुरू होने से पहले संगठन से परमिशन लेने की हिदायत दी है.

टीपीसी उग्रवादियों के द्वारा हाइवा जलाने की सूचना मिलने के बाद मौके छतरपुर थाना की पुलिस पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई है और घटना में शामिल उग्रवादियों की गिरफ्तारी का प्रयास में जुटी हुई है.

इसे भी पढ़ेंःबोकारोः शिबू सोरेन आवास पर लौटते कबूतर बने कौतूहल का विषय, BJP के शासन में आवास छोड़ उड़ गये थे परिंदे

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like