न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

पलामू माइंस संचालक से 20 लाख रूपये रंगदारी मांगने वाला टीपीसी का एरिया कमांडर गिरफ्तार

1,956

Palamu: पलामू के क्रशर माइंस संचालक से 20 लाख की रंगदारी मांगने वाले टीपीसी एरिया कमांडर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उग्रवादी संगठन टीपीसी के एरिया कमांडर सद्दाम हुसैन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सद्दाम ने अपने साथियों के साथ मिलकर गत 2 दिसम्बर को दंटूटा में संचालित क्रशर के संचालक अंजनी सिंह के सुपरवाइजर विक्रम सिंह से 92 हजार रूपये की लूटपाट की थी. साथ ही माइंस मालिक से 20 लाख रूपये रंगदारी की मांग की थी. घटना के बाद से सद्दाम फरार चल रहा था. गुप्त सूचना पर उसे गिरफ्तार किया गया.

eidbanner

कई आपराधिक कांड में है संलिप्तता 

छत्तरपुर के एसडीपीओ शंभु सिंह ने बताया कि चीरू के पटखाही निवासी सद्दाम हुसैन उग्रवादी संगठन टीपीसी के लिए काम करता है. उसके द्वारा गांव में अवैध रूप से क्रशर का भी संचालन किया जा रहा था. जिसे अभियान के दौरान तोड़ा गया था. वन संपदा का अवैध उत्खनन कर क्रशर संचालन के संबंध में भी उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. उन्होंने जानकारी दी कि कुछ वर्ष पूर्व सद्दाम ने अपने साथियों के साथ मिलकर दंटूटा गांव स्थित अंजनी सिंह के क्रशर माइंस की मशीनों में आग लगा दी थी. पिछले दिनों इसी माइंस के सुपरवाइजर के साथ लूटपाट भी की थी.

एसपीडीओ ने यह भी बताया कि सद्दाम लगातार आपराधिक गतिविधियों में शामिल रहा है. टीपीसी उग्रवादियों के साथ मिलकर इलाके में दहशत फैला रहा था. इस संबंध में लगातार शिकायत मिलने के बाद छत्तरपुर थाना प्रभारी के नेतृत्व में टीम बनाकर कार्रवाई की गयी और सद्दाम को उसके घर से गिरफ्तार किया.

Related Posts

पलामू: मरीजों की जान से खिलवाड़ करनेवाले निजी क्लीनिक पर दर्ज होगी एफआईआर

सिविल सर्जन कार्यालय में अस्पताल प्रबंधन समिति की बैठक

थाना प्रभारी वासुदेव मुंडा ने जानकारी दी कि सद्दाम के खिलाफ कांड संख्या 151/18 के तहत प्राथमिकी दर्ज थी. उसकी खोजबीन की जा रही थी. इसी दौरान गुप्त सूचना पर उसे दबोचा गया. उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

इसे भी पढ़ेंः जिस उग्रवादी सरगना राजू साव की वजह से गयी थी योगेंद्र साव की कुर्सी वो अब बीजेपी में, रघुवर के साथ तस्वीर वायरल

 

इसे भी पढ़ेंःसालाना पौधारोपण पर 75 करोड़ का खर्च,अब परियोजनाओं के लिए काटे जायेंगे 9.50 लाख पेड़

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: