न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

चतरा से टीपीसी के पांच उग्रवादी गिरफ्तार

158

Chatra : पुलिस ने एक बार फिर जिले में सक्रिय तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमिटी उग्रवादियों के विरूद्ध बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर विशेष छापामारी अभियान चलाकर सिमरिया और कुंदा थाना क्षेत्र में बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में लगे पांच उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार उग्रवादी के पास से दो सेट वर्दी, तीन मोबाइल व एक स्कूटी समेत भारी मात्रा में पर्चा बरामद किया गया है. प्रेसवार्ता में अपर पुलिस अधीक्षक अभियान निगम प्रसाद ने बताया कि पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली थी कि लगातार हो रही कार्रवाई से घबराए टीएसपीसी नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में लगे हैं.

इसे भी पढ़ेंःपाकुड़ में डीसी ने बनायी ऐसी व्यवस्था कि बालू माफिया के हो गए व्यारे-न्यारे

दस्ता सिमरिया और कुंदा थाना क्षेत्र में था सक्रिय

hosp1

इसी योजना के तहत टीएसपीसी उग्रवादियों का दो अलग-अलग दस्ता सिमरिया और कुंदा थाना क्षेत्र में सक्रिय है. एएसपी ने बताया कि एसपी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर सिमरिया थाना प्रभारी शंभू शरण दास के नेतृत्व में सिमरिया पुलिस व कुंदा थाना क्षेत्र में पुलिस के अलावे सीआरपीएफ 190 बटालियन जवानों का एक संयुक्त टीम का गठन कर छापामारी के लिए भेजा गया. इसी दौरान सिमरिया थाना क्षेत्र के चतरा रोड स्थित देल्हो घाटी के समीप से दो टीएसपीसी उग्रवादी आलम व जौहर को गिरफ्तार किया गया. जिसके निशानदेही पर थाना क्षेत्र के लोबगा गांव में छापामारी कर एक अन्य नक्सली पिंटू गंझू को गिरफ्तार किया गया.

इसे भी पढ़ेंःफिर किनारे किये गये काबिल अफसर, काम न आया भरोसा- झारखंड छोड़ रहे आईएएस

वर्दी, नक्सली पर्चा, मोबाइल व स्कूटी बरामद

वहीं मौके से वर्दी, पर्चा और तीन मोबाइल समेत स्कूटी बरामद किया गया। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार तीनों नक्सली टंडवा थाना क्षेत्र के धनगड्डा घाटी में लेवी के उद्देश्य से दहशत फैलाते हुए दो कोल वाहनों में आगजनी व एनटीपीसी जीएम से फोन पर पचास लाख रुपये लेवी मांगने व नहीं देने पर जान से मारने की धमकी देने के मामले में नामजद अभियुक्त हैं। वहीं दूसरी ओर कुंदा थाना क्षेत्र के बरवा गांव में छापामारी कर कुंदा थाना पुलिस व सीआरपीएफ की टीम ने नक्सली पर्चा के साथ दो टीपीसी सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: