JamshedpurJharkhand

पेट्रोल की मार से लाल हुआ टमाटर, प्याज भी परवान चढ़ा

पेट्रोल की कीमत में बढोतरी से टमाटर व प्याज की कीमत में दो गुना तक उछाल, ट्रांसपोर्टेशन कॉस्ट बढ़ने से सब्जियों की कीमत पर सीधा असर

Jamshedpur : पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण गाड़ी पर घूमना तो मुश्किल हो ही रहा था, पर अब तो स्वादिष्ट खाना भी दूभर होने लगा है. जी हां पेट्रोल की कीमत में बेतहाशा बढ़ोत्तरी होने से अब टमाटर समेत कई सब्जियों के दाम में जबरदस्त इजाफा हो गया है.
80 रुपए हुआ टमाटर तो प्याज भी पहुंचा 50
पेट्रोल की कीमत 100.13 रुपए होने से ट्रांसपोर्टेशन पर इसका सीधा असर पड़ा है. इसके कारण सब्जियों के दाम में दो गुना तक वृद्धि हो गई है. जो टमाटर 40 से 50 रुपए किलो बिक रहा था, उसकी कीमत 80 रुपए तक हो गई है. वहीं जो प्याज 25-30 रुपए किलो था, वह अब 50 रुपए किलो में बिक रहा है. आलू भी 12-15 से बढ़कर 20 रुपए किलो हो गया है. इसके अलावा भिंडी, बैंगन, बींस, धनिया, गोभी आदि के दाम में भी काफी इजाफा हुआ है.
बाहर से आ रही सब्जियों के दाम पर ग्रहण
मानगो सब्जी मंडी के सब्जी विक्रेता राजू ने बताया कि वर्तमान में टमाटर का स्टॉक बंगलौर से आ रहा है. पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ने से अब बंगलौर से ट्रक मंगाने पर ट्रांसपोर्टेशन कॉस्ट लगभग दो गुुनी पड़ रही है. बाहर से आने वाली सभी सब्जियां जैसे आलू, भिंडी, बैंगन, गोभी आदि के दाम भी इसी कारण बढ़े हैं. लोकल सब्जियों जैसे बरबट्टी, लौकी, नेनुआ आदि की कीमत में ज्यादा इजाफा नहीं हुआ है.

इसे भी पढ़ें: टीकाकरण शिविर में 137 लोगों ने लिया कोरोना का टीका

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: