न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कश्मीर कनेक्शन वाली टॉम क्रूज की मिशन इंपॉसिबल फॉलआउट 27 को होगी भारत में रिलीज

511

NewDelhi : हॉलीवुड के सुपरस्टार टॉम क्रूज की मिशन इंपॉसिबल सीरीज की नयी फिल्म का कनेक्शन कश्मीर से जुड़ा हुआ है. बता दें कि दुनिया की सबसे सफल फिल्मों की फ्रेंचाइजी मानी जाने वाली फिल्म मिशन इंपॉसिबल फॉलआउट में कश्मीर को शामिल किया गया है. फिल्म   मिशन इंपॉसिबल फॉलआउट में भारत और कश्मीर के जिक्र के साथ ही फिल्म का क्लााइमैक्स भी भारतीय संदर्भ से जुड़ा हुआ है. लेकिन दिलचस्प बात यह है कि जिस मिशन इंपॉसिबल फॉलआउट की पृष्ठभूमि कश्मीर से जुड़ी हुई है, उसकी शूटिंग कश्मीर में की ही नहीं गयी है. शूटिंग के लिए न्यूमजीलैंड की एक वादी को कश्मीपर की वादी का रूप दिया गया है.

 

शूटिंग में कश्मीर के एक छोटे से गांव को दर्शाया गया है

शूटिंग में कश्मीैर के एक छोटे से गांव को दर्शाया गया है. खबरों के अनुसार फिल्म की शूटिंग के लिए मिशन इंपॉसिबल फॉलआउट के निर्माता भारत आना चाहते थे. 2017 में खबर आयी थी कि टीम भारत आकर शूट करेगी, लेकिन किसी कारणवश उनका प्लान ठंडे बस्ते में चला गया. इस संदर्भ में फिल्म के निर्देशक का कहना था कि एक हेलीकॉप्टर के रोमांचक चेज सीन के लिए हमें न्यूजीलैंड के अलावा किसी भी देश में शूटिंग करने की इजाजत नहीं मिली.

 

hosp3

टॉम क्रूज मिशन इंपॉसिबल गोस्ट प्रोटोकॉल को प्रमोट करने भारत आये थे

बता दें कि टॉम क्रूज 2011 में भी अपनी फिल्म मिशन इंपॉसिबल गोस्ट प्रोटोकॉल को प्रमोट करने भारत आये थे. इस फिल्म में उनके साथ बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर की भी भूमिका थी. टॉम क्रूज इस क्रम में समय निकालकर ताजमहल देखने आगरा पहुंचे थे. फिल्म 2006 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म की फ्रेंचाइजी अब तक विश्व भर में 2.78 बिलियन डॉलर्स की कमाई कर चुकी है. भारत में टॉम की नयी फिल्म मिशन इंपॉसिबल फॉलआउट 27 जुलाई को अंग्रेजी के अलवा हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज की जायेगी.

 

मिशन इंपॉसिबल की टीम बॉर्डर पार कर कश्मीर आती है

मिशन इंपॉसिबल फॉलआउट की कहानी कश्मीिर में एक महामारी के फैलने से आरंभ होगी. इसमें दिखाया गया है कि भारत भी विश्व के अन्य शहरों की तरह एक अटैक के साइड इफेक्ट्सं से जूझ रहा है. ऐसे में मिशन इंपॉसिबल की टीम बॉर्डर पार करती है और कश्मीकर आती है, ताकि तीन देशों के लोगों की जान बचाई जा सके. खबरों के अनुसार फिल्म में जम्मू कश्मीर की रोजमर्रा की ज़िंदगी के अलावा हैरतअंगेज़ हेलीकॉप्टर चेज सीक्वेंस भी है. साथ ही बर्फीले पहाड़ों में हेलीकॉप्टर क्रैश, भारतीय आर्मी सहित कई हैरतअंगेज घटनाएं इस फिल्म में दर्शकों को देखने मिलेगी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: