West Bengal

चीनी एप्स पर प्रतिबंध को लेकर दो धड़े में बंटा टॉलीवुड

Kolkata: चीनी एप्स पर प्रतिबंध को लेकर टॉलीवुड दो धड़े में बंटता नजर आ रहा है. बांग्ला फिल्मों के चर्चित कलाकार सोहम चक्रवर्ती और नुसरत जहां ने जहां केंद्र सरकार के इस फैसले पर सवाल उठाया है, वहीं टॉलीवुड के सुपरस्टार जीत ने चीनी एप्स को लेकर सीधे तौर पर तो कुछ नहीं कहा है, लेकिन एक चीनी कंपनी द्वारा प्रायोजित सर्वोत्तम अभिनेता का पुरस्कार लेने से साफ तौर पर इन्कार कर यह जाहिर कर दिया है कि वे चीनी उत्पादों के बहिष्कार का समर्थन करते हैं.

Jharkhand Rai

गौरतलब है कि टॉलीवुड के कई कलाकार चीनी एप ‘टिक टॉक’ पर काफी सक्रिय रहते थे. इनमें नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती के नाम उल्लेखनीय हैं. नुसरत ने इसे आवेग में लिया गया फैसला करार देते हुए सवाल किया था कि इससे भारतीय लोगों का जो रोजगार जुड़ा हुआ है, उसका क्या होगा?

वहीं अभिनेता सोहम चक्रवर्ती ने कहा कि चीन गंदी राजनीति कर रहा है. उसकी वजह से इस समय पूरी दुनिया संकट के दौर से गुजर रही है. चीन का विरोध करना जरूरी है लेकिन क्या कुछ चीनी एप्स पर प्रतिबंध लगा देने से सीमा पर शहीद हुए भारतीय सैनिकों की जान लौट आयेगी?

इसे भी पढ़ें – FCI माल ढुलाई के टेंडर का हालः सरायकेला में 1 से 3 KM के लिए 8 रुपये, गोड्डा में 59.94 रुपये

Samford

टीएमसी से जुड़े हैं नुसरत और सोहम

गौरतलब है कि नुसरत और सोहम दोनों केंद्र की सत्ता पर काबिज भाजपा के पुरजोर विरोधी दल तृणमूल कांग्रेस से जुड़े हुए हैं. नुसरत तृणमूल की सांसद हैं और सोहम पार्टी के युवा नेता. तृणमूल की एक और सांसद मिमी चक्रवर्ती ने हालांकि इसे लेकर अब तक कोई प्रतिक्रिया जाहिर नहीं की है.

दूसरी तरफ अभिनेता जीत ने चीनी कंपनी द्वारा प्रायोजित पुरस्कार स्वीकार करने से इन्कार करते हुए कहा- ‘मुझे व्यक्तिगत तौर पर किसी से कोई समस्या नहीं है लेकिन मौजूदा परिस्थिति में मैं यह पुरस्कार स्वीकार नहीं कर सकता. चीन के आक्रामक रवैये के कारण हमारे कई सैनिकों को शहीद होना पड़ा है.’

जीत ने इस तरह से साफ कर दिया है कि वे चीन के किसी भी उत्पाद का समर्थन नहीं करेंगे और न ही इससे किसी भी तरह से जुड़ना चाहेंगे.

गौरतलब है कि बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के खुदकुशी करने को लेकर गरमाये ‘नेपोटिज्म’ के मुद्दे को लेकर बांग्ला फिल्म उद्योग पहले ही दो गुटों में बंटा हुआ है.

इसे भी पढ़ें – आप पर भी हो सकती है कार्रवाई, गलत तरीके से बनवाया है तो सरेंडर करें अपना राशन कार्ड

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: