Lead NewsSports

Tokyo Olympic : PM Modi ने झारखंड की बेटियों से किया संवाद, कहा- टोक्यो में इंडियन टीम बनायेगी इतिहास

दीपिका कुमारी, निक्की प्रधान और सलीमा टेटे से जतायी पदक की उम्मीद

Ranchi : टोक्यो, जापान में दस दिनों बाद (23 जुलाई से 8 अगस्त) खेलों का महाकुंभ ओलंपिक गेम शुरू होने वाला है. इसमें शामिल होने वाले भारतीय खिलाड़ियों और उनके परिजनों और अन्य लोगों संग पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ऑनलाईन संवाद किया. पीएम ने झारखंड की 3 स्पोर्टस प्लेयर बेटियों के साथ भी बात की. इस दौरान दीपिका कुमारी, निक्की प्रधान और सलीमा टेटे उपस्थित रहीं.

Advt

पीएम ने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ओलंपिक में पदक जीतना हर खिलाड़ी का सबसे बड़ा ख्वाब होता है. खेलों में ओलंपिक के जरिये अपनी विश्वव्यापी पहचान साबित करने का यह सबसे बड़ा अवसर है. उम्मीद है कि कड़ी मेहनत, लगन, समर्पण के जरिये भारतीय टीम ओलंपिक में शानदार इतिहास रचेगी.

इसे भी पढ़ें :कोविड से रिकवर होने के बाद मरीज आ रहे ब्लैक फंगस की चपेट में, रहें अलर्ट

सभी ने कहा- ड्रीम करना है पूरा

दीपिका कुमारी, सलीमा और निक्की ने केंद्र और राज्य सरकार से स्तर से मिली खेल सुविधाओं पर खुशी जतायी. कहा कि सरकार ने अपने स्तर से लगातार खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया है.

हम सभी का सपना टोक्यो ओलंपिक में देश का परचम लहराने का है. पीएम से बात के बाद उन सबों का मनोबल ऊंचा हुआ है. उम्मीद है कि ओलंपिक में मेडल पाने और देश का नाम रोशन करने में इससे मदद मिलेगी.

इसे भी पढ़ें :राहुल गांधी से मिलने पहुंचे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर

दीपिका ने वर्ल्ड कप में गोल्ड मेडल जीत बंधाई है उम्मीद

अब तक झारखंड से 3 खिलाड़ियों का सेलेक्शन अलग- अलग खेलों में टोक्यो ओलंपिक के लिये हो चुका है. इसमें तीरंदाजी में दीपिका कुमारी और महिला हॉकी में निक्की प्रधान और सलीमा टेटे शामिल हैं.

दीपिका पूर्व में भी ओलंपिक खेल में अपना जलवा दिखा चुकी हैं हालांकि इस लेवल पर उन्हें खुद को साबित करना बाकी है. पिछले दिनों उन्होंने वर्ल्ड कप में आर्चरी में गोल्ड मेडल जीतकर उम्मीद बढ़ायी है.

इसे भी पढ़ें :कोविशील्ड के बाद अब जिलों को मिली 40 हजार कोवैक्सीन की डोज

निक्की प्रधान दूसरी बार दिखेंगी ओलंपिक में

खूंटी की निक्की प्रधान झारखंड की पहली महिला हॉकी खिलाड़ी होंगी जो दूसरे ओलंपिक में खेलेंगी. दो बार ओलंपिक में शामिल होनेवाला अब तक उनके अलावा और ऐसा कोई खिलाड़ी झारखंड से नहीं हुआ है.

सिमडेगा की सलीमा टेटे पहली बार किसी ओलंपिक गेम में अपनी काबिलियत दिखायेंगी. झारखंड-बिहार के खेल इतिहास में पहली बार ऐसा होगा जब तीन महिला खिलाड़ी एक साथ भारतीय टीम की ओर से ओलंपिक में खेलेंगी.

इसे भी पढ़ें :तमिल सुपर स्टार विजय को रोल्स रॉयस पर टैक्स में छूट मांगना पड़ा महंगा, लगा जर्माना

Advt

Related Articles

Back to top button