Lead NewsNationalSports

Tokyo Olympics: मेंस हॉकी टीम ने स्पेन को 3-0 से हराया, बॉक्सर लवलीना बोर्गोहेन ने पदक की उम्मीद जगाई

क्वार्टर फाइनल में पहुंची महिला बॉक्सर लवलीना बोर्गोहेन

New Delhi : टोक्यो ओलंपिक का आज पांचवां दिन है. पहले चार दिन में भारत के नाम अभी तक एक मेडल रहा है, जो पहले दिन वेटलिफ्टिंग में मीराबाई चानू ने जीता था. पांचवें दिन भारतीय मेंस हॉकी टीम ने स्पेन रे खिलाफ 3-0 से शानदार जीत दर्ज की. इस तरह से भारत ने क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है.
मेंस हॉकी टीम को पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1-7 से हार झेलनी पड़ी थी.

वहीं महिला बॉक्सर लवलीना बोर्गोहेन क्वार्टर फाइनल में पहुंच गयी हैं. वे अगर इसमें जीत हासिल करतीं हैं तो भारत को एक और पदक मिल सकता है. शूटिंग में सौरभ चौधरी और मनु भाकर की जोड़ी ने निराश किया. टेबल टेनिस में शरत कमल का सफर तीसरे राउंड में हार के बाद समाप्त हो गया. उन्हें चीन के मा लांग ने हराया.

इसे भी पढ़ें : Rims News: आईकार्ड दिखाने पर ही डॉक्टर व स्टाफ को मिलेगी एंट्री, नहीं दिखाने पर एबसेंट होने के साथ कटेगी सैलरी

advt

ये मुकाबले होंगे

टोक्यो ओलंपिक खेलों के पांचवें दिन भारत की उम्मीदें भारत की पदक उम्मीदें मिश्रित टीम स्पर्धा पर टिकी होंगी. इसमें दस मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम वर्ग में सौरभ चौधरी और मनु भाकर उतरेंगे.
अभिषेक वर्मा और यशस्विनी सिंह देसवाल भी इसमें भारतीय चुनौती पेश करेंगे. दिव्यांश सिंह पंवार और इलावेनिल वालारिवन दस मीटर मिश्रित राइफल टीम स्पर्धा में उतरेंगे. इस वर्ग में दीपक कुमार और अंजुम मुद्गिल भी भारतीय चुनौती पेश करेंगे.

टोक्यो ओलंपिक के पांचवें दिन मंगलवार को भारत का कार्यक्रम इस प्रकार है:

निशानेबाजी: 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम क्वालीफिकेशन चरण में सौरभ चौधरी और मनु भाकर , यशस्विनी देसवाल और अभिषेक वर्मा हिस्सा लेंगे.

adv

10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम क्वालीफिकेशन चरण एक में इलावेनिल वालारिवन और दिव्यांश सिंह पंवार , अंजुम मुद्गिल और दीपक कुमार खेलेंगे.

इसे भी पढ़ें : विधायक खरीद-फरोख्त मामलाः जनहित याचिका दाखिल कर सीबीआई जांच की मांग

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: