Lead NewsSports

Tokyo Olympics : दीपिका और अतनु दास के नेतृत्व में भारतीय निशानेबाजी दल टोक्यो पहुंचा

कोविड टेस्ट के लिए निशानेबाजी दल के सैंपल लिए गए

New Delhi : भारतीय निशानेबाजी टीम 23 जुलाई से शुरू होने वाले आगामी ओलंपिक खेलों के लिए शनिवार को टोक्यो पहुंची. कोविड टेस्ट के लिए निशानेबाजी दल के नमूने ले लिए गए हैं और परिणाम का इंतजार हो रहा है.
इससे पहले शुक्रवार को टोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय निशानेबाजी दल क्रोएशिया में ज़ाग्रेब बेस से एम्स्टर्डम पहुंचा था. सौरभ चौधरी, अभिषेक वर्मा, ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर, और अंजुम मौदगिल भारत के निशानेबाजी दल के प्रमुख चेहरे हैं.

इसे भी पढ़ें :पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस के दाम में बेतहाशा वृद्धि के विरोध में कांग्रेस ने फूंका पीएम का पुतला

advt

अतनु दास ने किया ट्वीट

इस बीच, दीपिका कुमारी और अतनु दास के नेतृत्व में भारतीय तीरंदाजी टीम ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने के लिए टोक्यो के लिए रवाना हो गई है. अतनु दास ने ट्वीट किया, ‘टोक्यो के लिए रवाना. यात्रा शुरू हो गई है.

यह पहली बार है जब हमें बहुत ही आरामदायक यात्रा करने का मौक मिल रहा है.’ उन्होंने इसके साथ स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI), खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, पूर्व खेल मंत्री किरन रिजिजू और पीएमओ इंडिया को शुक्रिया कहा.

भारतीय टीम ने नई दिल्ली और क्रोएशिया में आइएसएसएफ विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए पदक जीता था. कम हिस्सेदारी के कारण क्रोएशिया में नई दिल्ली की तुलना में पदकों की संख्या कम थी. नई दिल्ली में 52 निशानेबाजों ने प्रतिस्पर्धा की, जबकि क्रोएशिया में केवल 14 भारतीय निशानेबाज ही मैदान में थे.

इसे भी पढ़ें :मंत्री पद से हटाए जाने के बाद पहली बार पटना पहुंचे रविशंकर प्रसाद, समर्थकों ने घेरा

ये सदस्य हैं शूटिंग दल में

टोक्यो 2020 के लिए भारतीय शूटिंग दल में दीपक कुमार, दिव्यांश सिंह पंवार, संजीव राजपूत, ऐश्वर्या प्रताप सिंह तोमर, सौरभ चौधरी, अभिषेक वर्मा, अंगद वीर सिंह बाजवा, मैराज अहमद खान, अपूर्वी चंदेला, इलावेनिल वलारिवन, अंजुम मौदगिल तेजस्विनी सावंत, मनु भाकर, यशस्विनी सिंह देसवाल, और राही सरनोबत शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें :हजारीबाग में एसपी कार्तिक एस ने दो थाना प्रभारियों को किया सस्पेंड

भारत के 126 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

बता दें कि 18 खेलों में भारत के कुल 126 एथलीट हिस्सा लेंगे. यह किसी भी ओलंपिक में भारत की ओर से जाने वाला अब तक का सबसे बड़ा दल है. इस अलावा देश के खिलाड़ी 18 खेलों के 69 प्रतिस्पर्धाओं में हिस्सा लेंगे. यह पहला अवसर है जब भारत विभिन्न खेलों की अलग-अलग प्रतिस्पर्धा में इतनी बड़ी संख्या में भाग लेगा.

इसे भी पढ़ें :कर्नाटक के CM बीएस येदियुरप्पा की जल्द हो सकती है विदाई, जाने किसे मिल सकता है मौका

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: