Lead NewsNationalNEWS

Tokyo Olympics: हॉकी में भारत टीम की जोरदार वापसी, स्पेन को 3-0 से पछाड़ा

New Delhi: ऑस्ट्रेलिया के हाथों शर्मनाक हार से आलोचनाओं का शिकार हो रहे भारतीय पुरुष हॉकी टीम के खिलाड़ियों ने टोक्यो ओलंपिक में अपने तीसरे मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया. ऑस्ट्रेलिया से 7-1 की हार से उबरते हुए स्पेन को 3-0 से पटकनी दी है. मालूम हो कि भारत ने टूर्नामेंट का आगाज न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत से किया था. न्यूजीलैंड को 3-2 से मात देते हुए भारतीय खिलाड़ियों ने पदक जीतने का हौसला दिखाया है.

इसे भी पढ़ेंःपाकिस्तान में जबरन धर्मांतरण के बाद हिंदू महिला की करा दी शादी, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

advt

स्पेन के खिलाफ पूरे मैच के दौरान भारतीय टीम छाई रही. तेज आक्रमण और मजबूत रक्षा पंक्ति के आगे स्पेन की एक न चली. भारत की तरफ से रूपिंदर पाल ने दो गोल दागे जबकि एक गोल सिमरनजीत ने किया.

 

मालूम हो कि आज टोक्यो ओलंपिक का पांचवां दिन है. कल चौथे दिन कई स्पर्धाओं में मिली हार के बाद भारतीय एथलीटों से पाचवें दिन बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. पांचवें दिन भारत ने निशानेबाजी में अच्छी शरुआत की. मनु भाकर सौरभ चौधरी 10 मीटर एयर पिस्टल के मिश्रित युगल के दूसरे स्टेज में पहुंची, लेकिन दूसरे दौर में मनु भाकर और सौरभ चौधरी वाली टीम को हार का सामना करना पड़ा. वहीं अभिषेक वर्मा और यशस्विनी सिंह देसवाल पहले दौर में ही बाहर हो गए थे. इसके अलावा शरत कमल अगले दौर में जगह बनाने के लिए अपने चीनी प्रतिद्वंदी को टक्कर देंगे. इलावेनिल वलारिवन दिव्यांश सिंह पंवार और अंजुम मौदगिल दीपक कुमार राइफल की मिक्स्ड टीम स्पर्धा में पदक के लिए अपनी किस्मत आजमाएंगे.

इसे भी पढ़ेंःप्रशांत किशोर की टीम को अगरतला में किया गया नजरबंद, TMC बोली-लोकतंत्र पर हमला

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: