Lead NewsNationalSports

Tokyo Olympics 2020: हॉकी में पुरुष टीम जीती, TT में मनिका और सुतीर्था पहले राउंड में विजयी

New Delhi : टोक्यो ओलिंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) में भारत (India) के लिए शनिवार 24 जुलाई का दिन बेहतर नतीजे लेकर आ रहा है. शुरुआती मुकाबलों में मिली निराशा के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने देश को अच्छी खबर दी है. मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल के साथ खाता खोला. हॉकी में पुरुष टीम को भी जीत मिली.

भारत की मेंस हॉकी टीम (Men’s Hockey Team) ने अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड को हरा दिया है. भारत ने ये मुकाबला 3-2 से जीता. इस जीत के साथ मनप्रीत सिंह की टीम को आगे बढ़ने के लिए जिस टॉनिक की दरकार थी, वो मिल चुकी है. न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के 3 गोल दो खिलाड़ियों ने मिलकर किए. हरमनप्रीत सिंह ने 2 गोल दागे जबकि एक गोल रूपिंदर पाल सिंह ने किया. मुकाबले में दोनों टीमों की ओर से अटैकिंग और रोमांचक हॉकी देखने को मिली.

इसे भी पढ़ें :बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर दोहराई जातीय जनगणना की मांग

advt

पहला गोल न्यूजीलैंड ने किया

मुकाबले का पहला गोल न्यूजीलैंड की ओर से हुआ. कीवी टीम ने मैच के पहले 2 मिनटों में ही गोल कर 1-0 की बढ़त ले ली. लेकिन इसके बाद भारत ने पेनाल्टी कॉर्नर के जरिए गोल दागकर मैच को बराबरी पर ला खड़ा किया. भारत के लिए न्यूजीलैंड के गोलपोस्ट पर पहला गोल हरमनप्रीत सिंह के स्टिक से हुआ. दोनों टीमों के बीच मैच का पहला क्वार्टर 1-1 की बराबरी पर खत्म हुआ.

इसे भी पढ़ें :बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर दोहराई जातीय जनगणना की मांग

टेनिस में भी जीत

वहीं टेबल टेनिस के महिला सिंगल्स में भी भारत की दोनों महिला दावेदारों ने पहले राउंड में अपने-अपने मुकाबले जीत लिए. मिक्स्ड डबल्स में हार झेलने वाली मनिका बत्रा ने सिंगल्स मं ग्रेट ब्रिटेन की खिलाड़ी को आसानी से शिकस्त दी. वहीं सुतीर्था मुखर्जी ने कड़े मुकाबले में अपने से मजबूत स्वीडन की खिलाड़ी को मात देकर दूसरे दौर में जगह बनाई.

इसे भी पढ़ें :ICSE, ISC Board Result 2021: सीआईएससीई बोर्ड परिणाम घोषित, यहां चेक करें अपना रिजल्ट

मिक्स्ड डबल्स में मिली थी हार

शनिवार सुबह मनिका बत्रा और अचंता शरत कमल की जोड़ी को मिक्स्ड डबल्स में चाइनीज ताइपे की जोड़ी से करारी हार मिली थी. इसका हिसाब मनिका ने कुछ देर बाद महिला सिंगल्स में निकाला. मनिका ने ग्रेट ब्रिटेन के टिन-टिन हो को सीधे मुकाबले में 4-0 से आसानी से मात दी.

मनिका ने पहले दोनों गेम आसानी से 11-7 और 11-6 से जीत लिए. हालांकि, अगले दोनों गेम में ब्रिटिश खिलाड़ी ने मनिका को जबरदस्त टक्कर दी और जीत के करीब पहुंची, लेकिन मनिका ने मौका गंवाए बिना इन दोनों गेम में जीत दर्ज की और मुकाबला 11-7, 11-6, 12-10, 11-9 से पहला राउंड जीत लिया.

इसे भी पढ़ें :हत्या के आरोप में पत्नी जेल में है बंद, वियोग में 50 साल के व्यक्ति ने की आत्महत्या

पिछड़ने के बाद सुतीर्था का जबरदस्त पलटवार

मनिका के लिए जीत जितनी आसानी थी, वहीं दूसरी ओर सुतीर्था को इसके लिए जमकर संघर्ष करना पड़ा. ये मैच पूरे 7 गेम तक चला. स्वीडन की लिंडा बर्गस्ट्रोम ने पहले गेम में एकतरफा जीत दर्ज की और 11-5 से अपने नाम किया. सुतीर्था ने अगले ही गेम में वापसी करते हुए 11-9 से जीत दर्ज की. हालांकि, लिंडा ने अगले दोनों गेम जीतकर सुतीर्था पर 3-1 की बढ़त हासिल कर ली.

इसके बावजूद भारतीय खिलाड़ी ने दबाव में बिखरने के बजाए और शानदार प्रदर्शन किया. 25 साल की सुतीर्था ने यहां जीत का सिलसिला शुरू करते हुए अगले लगातार तीनों गेम आसानी से जीतते हुए 4-3 से मैच अपने नाम किया. मैच का स्कोर 5-11, 11-9, 11-13, 9-11, 11-3, 11-9, 11-5 से सुतीर्था के पक्ष में रहा.

इसे भी पढ़ें :सरकार गिराने की साजिश में तीन गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में कैश बरामद

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: