Main SliderSportsTOP SLIDERWorld

Tokyo Olympics: भारतीय हॉकी टीम का शानदार प्रदर्शन, चैंपियन अर्जेंटीना को 3-1 से हराया

Tokyo: भारतीय टीम ने अर्जेंटीना के खिलाफ 3-1 से शानदार जीत हासिल की है. भारत ने अर्जेंटीना जैसी मजबूत टीम को हराकर अगले दौर में जगह बनाई है. भारत की हॉकी में मेडल जीतने की उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं. भारत ने ऑस्ट्रेलिया से मैच गंवाने के बाद अपने दो मैच जीत लिए हैं. भारतीय हॉकी टीम बेहतरीन फॉर्म में नज़र आ रही है.

 

इन तीन खिलाड़ियों ने दागे गोल

भारत के लिये वरूण कुमार ने 43वें, विवेक सागर प्रसाद ने 58वें और हरमनप्रीत सिंह ने 59वें मिनट में गोल दागे. अर्जेंटीना ने 48वें मिनट में माइको केसेला के गोल के दम पर बराबरी की और 58वें मिनट तक स्कोर बराबर था. इसके बाद भारत ने तीन मिनट के अंतराल में दो गोल दागकर रियो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अर्जेंटीना को 3-1 से हराकर टोक्यो ओलंपिक की पुरूष हॉकी स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. पिछले मैच में स्पेन को हराने के बाद भारतीय टीम ने लगातार अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए यह महत्वपूर्ण मुकाबला जीता,

advt

 

क्वार्टर फाइनल में पुरुष हॉकी टीम

भारत ने पहले क्वार्टर में सात बार अर्जेंटीना के सर्कल में प्रवेश किया लेकिन अच्छे मूव को फिनिशिंग तक नहीं ले जा सके. पहले क्वार्टर के आखिरी मिनट में भारत को फिर मौका मिला जब अर्जेंटीना ने मिडफील्ड में गेंद पर नियंत्रण खो दिया और गुरजंत गेंद छीनकर डी की तरफ ले गए. उन्होंने सिमरनजीत सिंह को गेंद सौंपी जो अर्जेंटीनाई डिफेंडरों को चकमा नहीं दे पाये. दूसरे क्वार्टर में दूसरे ही मिनट में अर्जेंटीना को मौका मिला जब सर्कल के  भीतर लुकास रोस्सी ने थॉमस हबीफ को पास दिया लेकिन भारतीय डिफेंडरों ने मुस्तैदी दिखाते हुए गेंद को बाहर कर दिया. भारत को 29वें मिनट में गोल करने का एक और मौका मिला लेकिन शमशेर सिंह के लंबे पास पर सर्कल के भीतर गेंद पाने के बावजूद मनदीप गेंद को गोल के भीतर नहीं डाल सके.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: