Lead NewsSports

Tokyo Olympic: आज व्यक्तिगत मुकाबले के लिए मैदान में उतरेंगी दीपिका, पहले राउंड में भूटान के तीरंदाज से होगा सामना

Ranchi: गोल्डन गर्ल के नाम से मशहूर विश्व की नंबर एक तीरंदाज दीपिका कुमारी व्यक्तिगत मुकाबले के लिए आज मैदान में उतरेंगी. दीपिका का पहला मुकाबला भुटान की करमा से होगा. इस स्पर्धा में 64 तीरंदाजों के बीच मुकाबला होगा. पदक हासिल करने के लिए उन्हें कम से कम पांच मुकाबले जीतने होंगे. ओलिंपिक में कोई भी भारतीय अभी तक प्री क्वार्टर फाइनल की बाधा को पार करने में कामयाब नहीं हुआ है.

 

advt

इसे भी पढ़ें : रांची के राकेश अस्थाना बने दिल्ली पुलिस के नए कमिश्नर, 31 जुलाई को होना था रिटायर

 

अगर कोई उलटफेर नहीं हुआ तो शुरुआती दौर के बाद दीपिका का सामना कोरिया की शीर्ष वरीयता प्राप्त अन सान से हो सकता है जिन्होंने रैंकिंग दौर में 25 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा था. यह दोनों खिलाड़ी दो साल पहले युमेनोशिमा पार्क के उसी स्थान पर टोक्यो 2020 टेस्ट इवेंट के फाइनल में एक दूसरे का सामना कर चुके है जहां सान ने सीधे सेटों में जीत हासिल की थी. दीपिका ने अभी तक ओलिंपिक में पदक नहीं जीता है और आज वह पदक का सूखा खत्म करने उतरेगी. दीपिका कुमारी ने लंदन 2012 में ओलिंपिक में अपना डेब्यू किया था.

इसे भी पढ़ें : अयोध्या हाईवे पर पंजाब से बिहार जा रही बस को ट्रक ने मारी टक्कर, 18 की मौत दो दर्जन से अधिक घायल

 

दीपिका ने रैंकिंग राउंड में अपनी शानदार शुरुआत की और अपने 662 अंकों के साथ आठवें स्थान पर रहीं. हालांकि दीपिका आगे अपने फार्म को बरकरार नहीं रख सकीं. जिसके बाद उन्हें पहले एलिमिनेशन राउंड में ग्रेट ब्रिटेन की 57वीं वरीयता प्राप्त एमी ओलिवर से हार का सामना करना पड़ा. इस दौरान भारतीय तीरंदाज ने सिर्फ एक सेट जीता और मैच 6-2 से हार गई. पूरे मैच में दीपिका एक भी परफेक्ट 10 का स्कोर बनाने में नाकाम रही. इसके साथ ही व्यक्तिगत रिकर्व इवेंट में वह 33वें स्थान पर रहीं.

 

 

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: