JharkhandLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

Jharkhand की सियासत के लिए आज का दिन अहम, दो सुनवाई पर देश भर की नजर

Ranchi: झारखंड की सियासत के लिए आज का दिन अहम रहने वाला है. दो प्रमुख दलों के प्रमुख नेताओं के मामले में अलग-अलग सुनवाई होनी है. दोनों ही सुनवाई पर देश भर की नजरें हैं. पहला मामला मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व दूसरा मामला भाजपा नेता पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी से जुड़ा हुआ है.

शेल कंपनी और माइनिंग लीज से जुड़े हेमंत सोरेन मामले में झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है. छुट्टी के बाद भी हाईकोर्ट इस मामले पर सुनवाई कर रहा है. सुनवाई के बाद इस मामले पर झारखंड हाईकोर्ट का क्या रुख होगा इसपर सबकी निगाहें हैं.

वहीं दूसरी तरफ स्पीकर के न्यायाधिकरण में चल रहे भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी पर दल बदल मामले पर भी 17 मई को ही मेरिट पर सुनवाई होनी है. स्पीकर के न्यायाधिकरण में लगातार दो दिनों यानी छह मई और नौ मई को इस मामले पर सुनवाई हुई थी.

Catalyst IAS
SIP abacus

जिसमें स्पीकर ने बाबूलाल मरांडी के प्रारम्भिक आपत्ति को ख़ारिज कर दिया था और केस के मेरिट के आधार पर सुनवाई का निर्णय लिया था. सुनवाई के दो दिनों के बाद ही स्पीकर ने इस मामले पर अगली सुनवाई के लिए 17 मई का दिन निर्धारित किया. इसके साथ ही उन्होंने सुनवाई के लिए दोनों पक्षों की ओर से प्रस्तावित 14 (प्रस्तावित इश्यू) में से आठ बिंदु भी तय कर दिए हैं.

MDLM
Sanjeevani

Related Articles

Back to top button