Lead NewsNationalNEWSWest Bengal

आज तीसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगी ममता बनर्जी, जानें-कौन-कौन हैं आमंत्रित

Kolkata: विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत के बाद तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सुप्रीमो ममता बनर्जी आज 10.45 पर सादे समारोह में लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी. कोरोना महामारी के मद्देनजर समारोह का आकार छोटा रखा गया है. खुद ममता ने दो मई को चुनावी नतीजे आने के बाद शपथ ग्रहण समारोह सादगी के साथ आयोजित करने की घोषणा की थी.

 

शपथ ग्रहण समारोह के लिए पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य, पिछली विधानसभा में विपक्ष के नेता अब्दुल मन्नान और माकपा के वेटरन नेता बिमान बोस को निमंत्रण भेजा गया है. साथ ही पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान व बीसीसीआई के मौजूदा चेयरमैन सौरभ गांगुली व कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी को भी आमंत्रित किया गया है. सुबह 10.45 बजे शुरू होने वाले समारोह के लिए कोरोना महामारी को ध्यान में रखकर किसी भी अन्य राज्य के मुख्यमंत्री या राजनेता को आमंत्रित नहीं किया गया है. बताया जा रहा है कि हालात सामान्य होने के बाद भव्य समारोह किया जायेगा. जिसमें देशभर के विपक्ष के नेताओं का जुटान होगा.

 

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बुधवार को टीएमसी की तरफ से महज ममता बनर्जी ही शपथ ग्रहण करेंगी. उनकी कैबिनेट के अन्य मंत्री बाद में शपथ लेंगे. टीएमसी सूत्रों ने कहा कि समारोह में ममता के भांजे व टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी, चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर और टीएमसी नेता फिरहाद हाकिम भी उपस्थित रहेंगे. सूत्रों के मुताबिक, शपथ ग्रहण करने के तत्काल बाद ममता बनर्जी राज्य सचिवालय जाएंगी, जहां उन्हें कोलकाता पुलिस की तरफ से गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: